दैनिक भास्कर हिंदी: सीमेंट की जगह डस्ट से बनाई जा रही सीसी सड़क, परिषद ने बंद कराया काम

December 23rd, 2017

डिजिटल डेस्क  डिण्डौरी। नगर परिषद के तहत पुरानी डिण्डौरी में दो सीसी रोड का निर्माण कार्य चल रहा था। 10 और 15 लाख रूपए की लागत से बन रही इन सड़कों में अनियमितताओं की जानकारी मिलने पर परिषद टीम ने अचानक मुआयना किया और यहां नगर परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से दोनों सड़कों के निर्माण कार्य को रोके जाने के आदेश दिए है। बताया जाता है कि सीमेंट की जगह राखड़ का उपयोग किया जा रहा था और सड़क निर्माण में जल्दबाजी बरतते हुए संबंधित ठेकेदार द्वारा अनियमितताएं की जा रही थी। मौके पर पहुंची परिषद टीम जिनमें सभी पार्षद, नगर परिषद उपाध्यक्ष व अध्यक्ष मौजूद थे ने इसकी जांच साथ पहुंचे तकनीकी यंत्रियों के द्वारा कराई। जिसमें पाया गया कि सड़क का निर्माण कार्य गुणवत्ताविहीन किया जा रहा है। ऐसे हालात में सर्वसहमति से कार्य को रोके जाने के निर्देश दिए गए है।
नहीं किया जाएगा भुगतान
दोनों सड़कों के निर्माण कार्य में बदत्तर स्थिति को देखते हुए परिषद ने स्पष्ट किया है कि संबंधित ठेकेदार को सड़क निर्माण कार्य का भुगतान नहीं किया जाएगा और जब तक इंजीनियरों की ओके रिपोर्ट नहीं मिलती है तो ऐसी स्थिति में कार्य को भी नहीं प्रारंभ कराया जाएगा। यहां कार्य को रोके जाने के बाद संबंधित ठेकेदार ने परिषद के निर्देशों को दरकिनार करते हुए वहां सड़क निर्माण कार्य जारी रखा है जिसे लेकर भी परिषद में खासा आक्रोश नजर आया और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच किए जाने की भी संभावना जताई जा रही है।
अन्य कार्यो की भी होगी जांच
परिषद टीम का कहना है कि शहर मुख्यालय में अनेक निर्माण कार्य किए जा रहे है जहां अनेक स्थानों पर सड़कों का निर्माण हो रहा है वहीं शहर को सुन्दर व स्वच्छ रखने की दिशा में प्रयास चल रहे है। जिसे लेकर जगह-जगह कार्य की शुरूआत हो चुकी है मुख्य रूप से शहर के भीतरी भाग की सड़कें जो जर्जर स्थिति में पहुंच चुकी थी और वहां पुन:निर्माण कार्य किया जाना था, उन सड़कों के ठेके हो चुके है और वहां पर कार्य भी प्रारंभ हो चुका है सभी वार्डो में चल रहे निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांचने के लिए परिषद टीम द्वारा निरंतर भ्रमण किया जाएगा और कार्यो की गुणवत्ता को लेकर पैनी नजर रखी जाएगी। इसके लिए संबंधित इंजीनियरों को भी इसमें शामिल किया गया है।
इनका कहना है
पुरानी डिण्डौरी में चल रहे कार्यो में दो सीसी रोड़ों में अनियमितताएं सामने आई है जिस पर कार्य रोकने के निर्देश दिए गए है। वहीं ठेकेदार का भुगतान भी नहीं किया जाएगा।
पंकज तेकाम, अध्यक्ष नगर परिषद डिण्डौरी