वाशिम जिले में पहली से 8वीं तक की कक्षाएं 31 जनवरी तक बंद

Classes from 1st to 8th closed till 31st January in Washim district
वाशिम जिले में पहली से 8वीं तक की कक्षाएं 31 जनवरी तक बंद
मरीजों की संख्या ने फिर पकड़ी रफ्तार वाशिम जिले में पहली से 8वीं तक की कक्षाएं 31 जनवरी तक बंद

डिजिटल डेस्क, वाशिम। जिले में कोरोना संसर्ग में तेज़ी से वृध्दि हो रही है । कोरोना संसर्ग के बढ़ते प्रादुर्भाव को रोकने के लिए जिले के ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र में पहली से 8वीं तक की सभी शासकीय, अर्धशासकीय व निजी शालाओं की कक्षाएं बंद करने के आदेश जिलाधिकारी शण्मुगराजन एस. ने दिए है । यह कक्षाएं आनलाइन पध्दति से शुरु रखने की अनुमति भी दी गई है । कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं कोविड-19 के मद्देनज़र आवश्यक प्रतिबंधात्मक उपाययोजनाओं का पालन करते हुए शालाओं में प्रत्यक्ष अध्ययन शुरु रखने को अनुमति दी गई है । कोविड-19 की परिस्थिति का जायज़ा लेकर आगामी 31 जनवरी के बाद संशोधित आदेश निर्गमित किए जाएंगे । राज्य में अनेक स्थानों पर कोरोना के बढ़ते संसर्ग पर विचार करते हुए अकृषि विश्वविद्यालय और उनसे जुड़े महाविद्यालय, अभिमत विश्वविद्यालय तथा शैक्षिक संस्थाओं की कक्षाएं बंद करने के आदेश इससे पूर्व ही शासन ने दिए है।

यह निर्देश भी

तंत्रनिकेतन के विद्यार्थी 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के होने और इस आयुवर्ग के विद्यार्थियों का टीकाकारण शुरु होने से सम्बंधित प्राचार्य जिन विद्यार्थियों का टीकाकारण करवाना चाहते है उनकी सूची स्थानीय प्राधिकरण को उपलब्ध करवाएं । साथही विशेष मुहीम में विद्यार्थियों का टीकाकरण पूर्ण करें । जिन शिक्षकीय / शिक्षकेतर कर्मचारियों का टीकाकरण नहीं हुआ, उनका विवरण जिलाधिकारी कार्यालय को उपलब्ध करवाकर स्थानीय प्राधिकरण से संपर्क करते हएु विशेष मुहिम मंे टीकाकारण पुर्ण करें । महाविद्यालयीन शिक्षकीय / शिक्षकेतर कर्मचारियांे की उपस्थिति 50 प्रतिशत कर चक्राकार पध्दति से उनकी कार्यालयीन उपस्थिति को लेकर तथा वर्क फ्राम होम का नियोजन किया जाए । समय-समय पर निर्गमित किए गए आदेश और मार्गदर्शक सूचना तथा उनके अनुसार लागू रहनेवाले प्रतिबंधात्मक आदेश व उपाययोजना अगले आदेश तक लागू रहेंगे । आदेशाें का उल्लंघन करनेवालों के विरुध्द नियमानुसार कार्रवाई की जाएंगी ।

जिले में मिले 25 नए संक्रमित

शनिवार को भी वाशिम जिले में और नए 25 कोरोना संक्रमित पाए गए । जिला सामान्य चिकित्सालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को जिले में पाए गए इन 25 बाधितों में वाशिम शहर के 1 तथा समर्थ नगर के 1, मंगरुलपीर शहर के 1, तहसील के ग्राम शेगी के 1, वनोजा के 1, रिसोड़ तहसील के ग्राम पेनबोरी के 1, चिखली के 1, मालेगांव तहसील के ग्राम खैरखेडा में 1, मेडशी के 2 तथा कारंजा शहर के वनीपुरा के 1, इंदिरा नगर के 1, प्रियदर्शनी कालोनी के 1, बालाजी नगरी के 1, मोरहाल के 1, पारवाकोहर के 1, वलई के 1, शिवनगर के 4, ग्राम पानगव्हाण के 1, सुकली के 1, धामणी खाडी के 1 तथा तारखेडा के 1 का समावेश है । सूत्रों ने बताया कि जिले मंे अब तक 41827 पाॅजिटिव पाए गए है तो वहीं 41139 स्वस्थ होकर घर भी लौट चुके है । इसी प्रकार 639 पाॅजिटिव की मृत्यु हो चुकी है । जिले के कोविड चिकित्सालय में अब 48 संक्रमितों का उपचार जारी है।

Created On :   10 Jan 2022 12:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story