वाशिम: मुख्याधिकारी के आश्वासन के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया का आंदोलन समाप्त

मुख्याधिकारी के आश्वासन के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया का आंदोलन समाप्त
  • डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया का आंदोलन समाप्त
  • आश्वासन मिला

डिजिटल डेस्क, वाशिम. शहर के दर्शनी क्षेत्र में साहित्यरत्न डा. अण्णाभाऊ साठे का पुतला लगाने की मांग को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया के जिलाध्यक्ष संतोष इंगले के नेतृत्व में गत 26 फरवरी से जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष शुरु किया गया बेमियादी अनशन आंदोलन वाशिम नगर परिषद मुख्याधिकारी निलेश गायकवाड के लिखित आश्वासन के बाद समाप्त हुआ । वाशिम शहर में मातंग समाज बड़े पैमाने पर है और शासन दरबार में प्रलंबित अनेक मांगों की दखल नगरपालिका प्रशासन ने नहीं ली ।

वर्ष 2011 से वाशिम शहर में दर्शनी क्षेत्र में साहित्यरत्न अण्णाभाऊ साठे का पुतला लगाने की मांग मातंग समाज की ओर से की जा रही है। वाशिम शहर में अनेक महापुरुषाें के पुतले लगाए गए है लेकिन साहित्यरत्न डा. अण्णाभाऊ साठे का पुतला लगाने की मांग की अब तक दखल नहीं ली गई । इस मांग पर सहानुभूतीपूर्वक विचार कर समाज की अस्मिता के मुद्दे पर नगरपालिका प्रशासन व जिलाधिकारी प्रशासन से गंभीरता से विचार करने, वाशिम शहर में दर्शनी क्षेत्र में साहित्यरत्न डा. अण्णाभाऊ साठे का पुतला लगाने की मांग को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया वाशिम जिला की ओर से 26 फरवरी 2024 को सुबह 11 बजे से बेमियादी अनशन प्रारंभ किया गया।

इस अनशन की दखल लेकर नप मुख्याधिकारी ने अनशनकारी की मांगों को लेकर शीघ्र ही उचित निर्णय लेकर कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए अनशन समाप्त कर प्रशासन को सहयोग करने की अपील की, जिसके बाद अनशनकारी डेमोक्रोटी पार्टी आफ इंडिया के जिलाध्यक्ष संतोष इंगले बेमियादी अनशन समाप्त किया।

इस अवसर पर अखिल भारतीय मातंग संघ के राज्य कार्याध्यक्ष संजय वैरागड, मुक्ता ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकिरण कांबले, अखिल भारतीय मातंग संघ जिलाध्यक्ष आर.के. पाटोले, डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया हिंगोली जिलाध्यक्ष माधव कांबले, महिला जिलाध्यक्ष रंजना पोलकर, आदि उपस्थित थे। शहराध्यक्ष मालतीबाई गायकवाड, दीपक भालेराव, डीपी आई रिसोड़ तहसीलाध्यक्ष पंजाबराव आंबोरे, मालेगांव तहसील प्रसिद्धी प्रमुख रवी रणबावले, भारतीय लहुजी सेना जिलाध्यक्ष गजानन देवकते, डीपीआई पदाधिकारी अजय मानवतकर आदि उपस्थित थे ।




Created On :   1 March 2024 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story