सीएम ने किया था सिंगरौली एयरपोर्ट बनाने की घोषणा, भूले तो विधायक वैश्य भोपाल में डटे

cm promised for singrauli airport,But it has not been implemented yet
सीएम ने किया था सिंगरौली एयरपोर्ट बनाने की घोषणा, भूले तो विधायक वैश्य भोपाल में डटे
सीएम ने किया था सिंगरौली एयरपोर्ट बनाने की घोषणा, भूले तो विधायक वैश्य भोपाल में डटे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सिंगरौली में एयरपोर्ट बनाने की सीएम की घोषणा के क्रियान्वयन हेतु सिंगरौली विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक रामलल्लू वैश्य भोपाल में डट गए हैं। इसके लिए उन्होंने मंत्रालय स्थित विमानन विभाग के चक्कर लगाने प्रारंभ कर दिए हैं। गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान कुछ वर्ष पहले अपने सिंगरौली प्रवास के दौरान सिंगरौली को सिंगापुर बनाने एवं वहां एयरपोर्ट बनाने की घोषणा की थी। लेकिन इस पर अब तक अमल नहीं हो पाया है।


गौरतलब है कि 35 वर्ष पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह सिंगरौली में एयरपोर्ट बनाने के लिए एनसीएल व एनटीपीसी की मदद से सिंंगरौलिया, कटौली व खजुरी आदि क्षेत्रों की जमीन खरीदी थी। परन्तु यह मामा कागजों में ही सिमट कर रह गया। सीएम चौहान की घोषणा के बाद करीब दौ सौ एकड़ भूमि चिन्हित हुई तथा बाद में इसे 400 एकड़ किए जाने का प्लान बना। जिला योजना समिति से इसके लिए करीब 75 करोड़ रुपए मांगे गए। 


सिंगरौली में देश की सबसे बड़ी तापीय परियोजना एनटीपीसी, विंध्यनगर, एनसीएल के साथ ही रिलायंस पॉवर, जेपी पॉवर, हिण्डाल्को समेत अन्य निजी कंपनियां हैं। जिनमें देश-विदेश के लोग काम कर रहे हैं। उन्हें यहां से जाने के लिए यातायात की समुचित व्यवस्था नहीं है। यहां से सर्वाधिक नजदीक एयरपोर्ट वाराणसी है, जो 220 किमी दूर है। 

बीजेपी के सिंगरौली से विधायक रामलल्लू वैश्य ने बताया कि "मैंने कुछ दिन पूर्व सीएम को सिगरौली एयरपोर्ट की घोषणा के क्रियान्वयन हेतु पत्र लिखा था और अब भोपाल आकर इसके बारे में निरन्तर मंत्रालय जाकर विमानन विभाग के अधिकारियों से जानकारी ले रहा हूं। कल तो मैं इस बारे में सीएम से भी मिला।"
 

Created On :   9 Nov 2017 3:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story