अपूर्ण कार्य सितंबर अंत तक पूर्ण करें - जिलाधिकारी

Complete incomplete work by end of September - District Magistrate
अपूर्ण कार्य सितंबर अंत तक पूर्ण करें - जिलाधिकारी
वाशिम अपूर्ण कार्य सितंबर अंत तक पूर्ण करें - जिलाधिकारी

डिजिटल डेस्क, वाशिम. पौधारोपण के कार्य समेत भूगर्भ में बारिश के पानी की प्रत्येक बूंद संग्रहीत करने हेतु जलशक्ति अभियान की कैच द रेन मुहीम के माध्यम से किए गए सभी कार्य तकनीकी दृष्टि से उचित होने की सुनिश्चित कर अपुर्ण कार्य सितम्बर अंत तक पुर्ण करने के निर्देश जिलाधिकारी शण्मुगराजन एस. ने दिए । सोमवार 19 सितम्बर को जिलाधिकारी कार्यालय के वाकाटक सभागृह में जलशक्ति अभियानांतर्गत चलाई जानेवाली कैच द रेन मुहिम का जायज़ा लेते हुए जिलाधिकारी शण्मुगराजन सम्बोधित कर रहे थे ।

इस अवसर पर उपवनसंरक्षक मीणा, जिला परिषद के जिला जलसंधारण अधिकारी लक्ष्मण मापारी, जिला अधीक्षक कृषि अधिकारी शंकर तोटावार, महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के अतिरिक्त कार्यकारी अभियंता निलेश राठोड, सहायक जिला जलसंधारण अधिकारी अपूर्वा नानोटकर, सार्वजनिक लोकनिर्माण विभागाके उपविभागीय अभियंता मिलमिले, सभी गुटविकास अधिकारी, सभी तहसील कृषि अधिकारी, सभी नगर परिषद-नगर पंचायताें के मुख्याधिकारी तथा सम्बंधित यंत्रणाओं के अधिकारी उपस्थित थे ।

जिलाधिकारी शण्मुगराजन ने आगे कहा की कैच द रेन मुहीम के अंतर्गत जिले मंे हुए कार्यों का निरीक्षण करने के लिए केंद्र सरकार की प्रशासकीय और तकनीकी टीम शीघ्रही जिले को भेंट देंगी । जलसंधारण और बारिश के पानी से पुनर्भरण के 2232 कार्य पुर्ण हुए है, इसमें चेक डैम के 108 कार्य, तालाब के 105 कार्य, सार्वजनिक भवनों की छताें पर गिरनेवाले बारिश के पानी के संकलन और पुनर्भरण के 490 कार्य, निजी भवनों की छताें पर गिरनेवाले बारिश का पानी संकलन और पुनर्भरण के 489 कार्य, पुराने तालाब और बांधों की मदम्मत के 672 कार्य, शोषगड्ढों के 218 कार्य, पुनर्भरण स्ट्रक्चर मरम्मत के 2537 कार्यों का समावेश होने की जानकारी भी उन्होंने दी । सम्बंधित यंत्रणाओं के अधिकारियों ने भी मुहिम के अंतर्गत अपने विभाग की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी दी।

Created On :   20 Sep 2022 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story