comScore

अनलॉक-3 में बढ़ी कोरोना की रफ्तार ,जिले के हर कोने में पहुंचा संक्रमण

अनलॉक-3 में बढ़ी कोरोना की रफ्तार ,जिले के हर कोने में पहुंचा संक्रमण

डिजिटल डेस्क कटनी । अनलॉक-3 में कोरोना ने ऐसी रफ्तार पकड़ी कि शतक लगा दिया। गुरुवार को सात नए पॉजिटिव के साथ सकं्रमितों की संख्या तीन सौ को पार कर गई है। वहीं अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। जिले के हर कोने में कोरोना पहुंच चुका है। गुरुवार को अहमदाबाद से आई रिपोर्ट में बरही में एक ही मोहल्ला के चार लोगों सहित 12 केस पॉजिटिव आए हैं। इनके साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढकऱ 305 पर पहुंच चुकी है। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 456 सेम्पल जांच के लिए भेजे थे, इनमें गुरुवार को आई रिपोर्ट में 444 निगेटिव आए हैं।
बरही में मचा हडक़म्प
बरही में दो परिवारों के चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हडक़म्प मच गया। यहां वार्ड नंबर आठ चौक बाजार में दो लोगों की रिपोर्ट पूर्व पॉजिटिव आई थी। गुरुवार को उनके पड़ोसियों में 55 व 49 वर्षीय पुरुष, 32 व 21 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह चारों लोग भी पड़ोसी हैं। इनमें एक परिवार की ज्वलेर्स की दुकान है। बरही में अब तक 15 पॉजिटिव केस आ चुके हैं।
अब गांवों में  बढ़ा कोरोना
इनके अलावा बहोरीबंद में 25 वर्षीय युवती, गाड़ा में 45 वर्षीय पुरुष, जुगिया काप में 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। विजयराघवगढ़ के भंैसवाही में 30 वर्षीय महिला भी संक्रमित है। इनके साथ ही सावरकर वार्ड आधारकाप निवासी 27 वर्षीय महिला एवं नौ साल का बालक, लखेरा निवासी 24 वर्षीय युवक, वॉलप्लस कंपनी चाका मोड़ का 37 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव हैं। जिले के ग्रामीण क्षेत्रो में  एक अगस्त से अब तक 39 कोरोना संक्रमित आ चुके हैं। हर ब्लाक में कोरोना संक्रमित हो गए।
बिलहरी में 49 को किया क्वारंटीन
रीठी तहसील के ग्राम बिलहरी के वार्ड नंबर नौ नामदेव मोहल्ला में कारोना पॉजिटिव केस की पुष्टि होने के बाद मरीज को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर कटनी भेजा गया। नायब तहसीलदार ऋषि गौतम ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर नामदेव मोहल्ला को कंटेनमेंट जोन बनाया एवं यहां निवास करने वाले 49 लोगों को क्वारंटीन किया। इनके पाजिटिव मरीज के प्रथम संपर्क में आए 14 लोगों के सेम्पल लेकर जिला अस्पताल कटनी भेजे गए। नायब तहसीलदार ने कोटवार के माध्यम से गांव में मुनादी कराकर लोगों को सचेत किया। प्रशासन ने लोगों से बिना मास्क घरों से नहीं निकलने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए।
 

कमेंट करें
0h3FD