दबंगों ने एक करोड़ के मकान पर कर रखा था कब्जा, प्रशासन ने कराया मुक्त

Dabangs had occupied a house worth one crore, the administration made it free
दबंगों ने एक करोड़ के मकान पर कर रखा था कब्जा, प्रशासन ने कराया मुक्त
मकान मालिक को सौंपी चाबी दबंगों ने एक करोड़ के मकान पर कर रखा था कब्जा, प्रशासन ने कराया मुक्त


डिजिटल डेस्क कटनी । जिला प्रशासन एवं पुलिस ने मंगलवार को शहर के मुख्य मार्ग बरगवां में एक परिवार के लगभग एक करोड़ कीमत के मकान व जमीन को दबंगों के कब्जे से मुक्त कराया।  मसुरहा वार्ड निवासी दीपक कुमार नगरिया ने पांच दिन पहले  कलेक्टर प्रियंक मिश्रा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन को लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया था कि शहर के दबंग लोगों ने ताला तोड़कर उसके मकान में कब्जा कर लिया।
मकान मालिक को सौंपी चाबी-
कलेक्टर  व एसपी के निर्देश पर मंगलवार को एसडीएम बलवीर रमन, सीएसपी शशिकांत शुक्ला के नेतृत्व में राजस्व, नगर निगम और रंगनाथनगर एवं कोतवाली थानों की पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दबंगों से मकान एवं जमीन से कब्जा हटवाया और संबंधित को मकान की चाबी सौंपी। तत्काल मिले न्याय पर पीडि़त परिवार ने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान और जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। वहीं मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान ने इस कार्यवाही पर ट्वीट करते जिला प्रशासन को शाबासी दी।
ताला तोड़कर किया था कब्जा-
श्री नगरिया ने शिकायत में बताया था कि उन्होंने वर्ष 2015 में राजकुमार आलानी से बरगवां के पटवारी हल्का क्रमांक 45/7 नया 42, नजूल सीट नंबर 12 सी भू खंड का चलता नंबर 67, खसरा नंबर 136 पर निर्मित मकान नंबर 532 खरीदा था। 330 वर्ग फीट पर भूतल व प्रथम तल पर निर्मित मकान में उन्होंने दो साल पूर्व काम कराया। जमीन व मकान का नामांतरण सहित अन्य दस्तावेज उसके पास हैं।  नगरिया ने शिकायत में बताया कि 6 सितंबर को उनको पता चला कि रवि शर्मा, सचिन यादव संतोष उर्फ संतू परौहा एडवोकेट और उनके साथियों ने साथ मिलकर उनके मकान का ताला तोड़कर कब्जा कर लिया है। नगरिया जब मौके पर पहुंचे तो उन्हें धमकी दी गई। जिसके बाद डरकर परिवार भाग आया और कलेक्टर, एसपी को शिकायत सौंपी।

Created On :   21 Sep 2021 4:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story