पड़रियाखुर्द में डायरिया का प्रकोप, आधा दर्जन ग्रामीण बीमार

Diarrhea outbreak in Padriyakhurd, half a dozen villagers sick
पड़रियाखुर्द में डायरिया का प्रकोप, आधा दर्जन ग्रामीण बीमार
 उमरियापान पड़रियाखुर्द में डायरिया का प्रकोप, आधा दर्जन ग्रामीण बीमार

डिजिटल डेस्क, उमरियापान ।उमरियापान से करीब 5 किलोमीटर दूर ग्राम पडरिया खुर्द में पिछले तीन दिनों से डायरिया का प्रकोप है।  इसकी चपेट में करीब आधा दर्जन आ चुके हैं। इस बीच मंगलवार को उत्तरा बाई पटेल पति राजेश पटेल उम्र 40 वर्ष की सिहोरा अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत होने की खबर है। जानकारी अनुसार  डायरिया के प्रकोप से पीडि़त दो मरीजों को परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उमरियापान में दाखिल कराया है। जबकि दो मरीज घर में इलाजरत है। जिनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है। 
जगह-जगह फैली गंदगी
ग्रामीणों के  मुताबिक गांव में जगह जगह फैली गंदगी और बुजी पडी नालियों से बीमारियां पनप रही है। लेकिन जिम्मेदार सफ ाई की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से पानी को छानकर एवं उबालकर पीने की सलाह दी है। साथ ही स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक सावधानियां बरतने सलाह दी गई है। जिससे की लोग बीमार न पड़ें।
लोगों में भय व्याप्त
एकाएक बीमार होने से परिजन और गांव के लोगों में भय व्याप्त है। हालांकि बुधवार को स्वास्थ्य अमला गांव में पहुंचा और घर-घर पीडि़तों की पहचान करने के लिए निकला। इस दौरान चार लोग पीडि़त मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सलाह दिया गया है कि इस दौरान सतर्कता बरतें। साफ-सफाई र विशेष ध्यान दिया जाए। 
इनका कहना है
पडरियाखुर्द गांव पहुंचकर जानकारी ली गई है। जिसमें दो से तीन घरों में 4 लोगों के पीडि़त होने की जानकारी सामने आई है। जिनका इलाज किया जा रहा है। गांव में फि लहाल स्थिती नियंत्रण में है।

Created On :   4 Aug 2022 11:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story