• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Due to the arrival of 28 positives simultaneously, the outbreak of third wave is increasing rapidly.

सिवनी: एक साथ 28 पॉजिटिव आने से हड़कंप तेजी से बढ़ रहा तीसरी लहर का प्रकोप

January 13th, 2022

  डिजिटल डेस्क सिवनी जिले में तीसरी लहर का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। बुधवार को एक साथ 28 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गई। एक दिन में सामने आए ये तीसरी लहर के सर्वाधिक मरीज हैं। इससे पहले 9 जनवरी को 13 व 11 जनवरी को 11 पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। जिले में अब एक्टिव मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 63 पर पहुंच गया है। बुधवार को सामने आए मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर उनका उपचार प्रारंभ किए जाने की जानकारी मिली है।
9 माह की गर्भवती भर्ती
जिला अस्पताल परिसर स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में बनाए गए कोविड वार्ड में वर्तमान में चार मरीज भर्ती बताए जा रहे हैं। शेष पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन पर रखकर उपचार किया जा रहा है और कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से नजर रखी जा रही है। कोविड वार्ड में भर्ती चार मरीजों में एक 9 माह की गर्भवती भी शामिल बताई जा रही है। उक्त महिला सिवनी के भैरोगंज क्षेत्र की रहने वाली है। बताया गया कि जिला अस्पताल के कोविड इंचार्ज एमडी मेडिसिन डॉ. प्रसून श्रीवास्तव द्वारा महिला व अन्य भर्ती मरीजों का उपचार किया जा रहा है। महिला की हालत स्टेबल बताई जा रही है।
पॉजिटिव आने के बाद हुई गायब
छह दिन पहले 7 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव पाई गई एक महिला गायब हो गई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गायब हुई महिला की प्रशासनिक अफसर व स्वास्थ्य विभाग हड़कंप के बीच तलाश में जुटा रहा। प्रशासन द्वारा महिला के गायब होने की जानकारी उजागर नहीं की गई। दैनिक भास्कर द्वारा इसे लेकर स्वास्थ्य व प्रशासनिक अफसरों से संपर्क साधा गया तब भी उनके द्वारा अलग-अलग की गईं।  सीएमएचओ डॉ. राजेश श्रीवास्तव का कहना था कि महिला का दो दिन पहले पता चल गया था और उसे भर्ती करा दिया गया है। वहीं एक अधिकारी ने बताया कि महिला का अगले ही दिन पता चल गया था और होम आइसोलेशन पर रखकर उपचार किया जा रहा है। लखनादौन निवासी उक्त महिला की परिजनों की मांग पर की गई दोबारा जांच में भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला के संपर्क में आए एक दर्जन लोगों  की भी कोविड जांच कराई गई है।