पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ई-टेंडर घोटाले में फंसाने की साजिश का आरोप, याचिका पर सुनवाई बढ़ी

E tender scam narottam mishra bjp congress high court madhya pradesh
पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ई-टेंडर घोटाले में फंसाने की साजिश का आरोप, याचिका पर सुनवाई बढ़ी
पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ई-टेंडर घोटाले में फंसाने की साजिश का आरोप, याचिका पर सुनवाई बढ़ी

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। हाईकोर्ट ने गुरुवार को पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ई-टेंडर घोटाले में फंसाने की साजिश का आरोप लगाने वाली याचिका की सुनवाई 14 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है। जस्टिस सुजय पॉल और जस्टिस बीके श्रीवास्तव की युगल पीठ में गुरुवार को याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ता ने अनुरोध पर सुनवाई बढ़ाने का निर्देश दिया। उनकी ओर से कहा गया कि इस मामले में दिल्ली से वरिष्ठ अधिवक्ता बहस के लिए आने वाले है। इसलिए मामले की सुनवाई बढ़ाई जाए। पूर्व मंत्री के निज सचिवों की पत्नियों की ओर से दायर याचिका में ई-टेंडर घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की गई है। 
 

ईओडब्ल्यू राजनीतिक बदले की कार्रवाई कर रही 

पूर्व मंत्री और भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा के निज सचिव निर्मल अवस्थी की पत्नी अमिता अवस्थी और वीरेन्द्र पांडे की पत्नी अनीता पांडे की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि उनके पतियों को ई-टेंडर घोटाले में ईओडब्ल्यू ने गिरफ्तार किया है। याचिका में कहा गया है कि ईओडब्ल्यू राजनीतिक बदले की कार्रवाई कर रही है।

उनके पतियों पर दबाव डाला जा रहा

ईओडब्ल्यू द्वारा उनके पतियों पर दबाव डाला जा रहा है कि वे ई-टेंडर घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का नाम ले लें, ताकि उन्हें इस घोटाले में फंसाया जा सके। याचिका में राहत चाही गई कि जिस तरीके से ईओडब्ल्यू राज्य सरकार के ईशारे पर काम कर रही है, उससे मामले की निष्पक्ष जांच होना संभव नहीं है। इसलिए मामले को सीबीआई को ट्रांसफर किया जाए। गुरुवार को इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में हुई। याचिकाकर्ताओं की ओर अधिवक्ता आदित्य सिंह यादव ने अनुरोध किया कि इस मामले में बहस के लिए दिल्ली से वरिष्ठ अधिवक्ता आने वाले है। इसलिए मामले की सुनवाई बढ़ाई जाए। अनुरोध को स्वीकार करते हुए युगल पीठ ने मामले की सुनवाई बढ़ा दी है। ईओडब्ल्यू की ओर से अधिवक्ता हरजस सिंह छावड़ा उपस्थित थे।
 

Created On :   9 Aug 2019 9:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story