तिघरा पंचायत चुनाव: शुक्रवार को होगा मतदान, कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा

Examination of preparations for preparations in Tigra, collector polling station
तिघरा पंचायत चुनाव: शुक्रवार को होगा मतदान, कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा
तिघरा पंचायत चुनाव: शुक्रवार को होगा मतदान, कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा

डिजिटल डेस्क, कटनी। तिघरा कला ग्राम पंचायत में सरपंच पद के 11 अगस्त को मतदान होना है। एमपी निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के तहत शुक्रवार 11 अगस्त को प्रात: 7 बजे से 3 बजे तक मतदान की प्रक्रिया होगी। इसका परिणाम 16 अगस्त को आयेगा।

निर्वाचन प्रकिया के शांतिपूर्वक निपटारे के लिए गुरूवार को कलेक्टर विशेष गढ़पाले तिघरा कला पहुंचे। यहां पर उन्होंने मतदान केन्द्र का जायजा लिया। कलेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि ना किसी के दबाव में आयें, ना किसी के प्रभाव में और निर्भीकता के साथ मतदान करें। यदि कोई दबाव बनाये या धमकायें, तो उसकी जानकारी दें, डरें नहीं।  तिघरा कला पंचायत में निर्वाचन के लिये ही स्थापित किये गये दूसरे मतदान केन्द्र चरगवां पहुंचकर केन्द्र की व्यवस्थायें भी कलेक्टर ने देखीं।

उन्होंने सेक्टर अधिकारी व तहसीलदार अरविन्द यादव को आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के दिन भी एमपी निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत पूर्ण कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। तहसीलदार  यादव ने बताया कि तिघरा कला ग्राम पंचायत में 1328 मतदाता हैं। मतदान की प्रक्रिया दो मतदान केन्द्रों में होगी। पहला मतदान केन्द्र तिघरा कला और दूसरा चरगवां में बनाया गया है। मतदाता पर्ची का वितरण मतदाताओं को किया जा रहा है।

तहसील कार्यालय में रिकार्ड संधारण के निर्देश

औचक रुप से कलेक्टर विशेष गढ़पाले तहसील कार्यालय रीठी पहुंचे। इस दौरान उनके साथ सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए भी थे। कलेक्टर ने तहसील कार्यालय के प्रत्येक सेक्शन का जायजा लिया। उन्होंने तहसीलदार कोर्ट, एसडीएम कोर्ट का निरीक्षण किया, साथ ही तहसील में किये जा रहे नामांतरण और नक्शाें के बनाने के काम की स्थिति भी देखी। उन्होंने स्वयं पटवारी से नामांतरण का कार्य कम्प्यूटर पर कराया। साफ-सफाई और रिकॉर्ड संधारण करने के निर्देश दिये, साथ ही अधीनस्थ कर्मचारियों को कर्तव्य निष्ठा के साथ दायित्वों का निर्वहन करने की बात उन्होंने कहीं।

Created On :   10 Aug 2017 2:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story