दैनिक भास्कर हिंदी: युवती पर फेका एसिड, बचाने के प्रयास में पिता भी झुलसा, आरोपी युवक ने खाया जहर 

May 8th, 2019

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर। सोमवार को कटनी साउथ स्टेशन पर चलती ट्रेन में मां-बेटी पर हुए एसिड अटैक का मामला सुर्खियों में ही है और इसी बीच नरसिंहपुर में भी एक इसी तरह की घटना सामने आई है, जिसमें एक युवती पर युवक ने एसिड से हमला कर दिया। नगरीय सीमा से लगे खमतरा ग्राम में एक युवक द्वारा 21 वर्षीय युवती पर एसिड डालने का मामला सामने आया है। इस अटैक में लड़की व उसके पिता के हाथ भी झुलस गए। इन दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं आरोपी ने भी घटना के उपरांत जहर खा लिया, जिसे गंभीर हालत में जबलपुर रैफर किया गया है। मामले की जांच स्टेशन पुलिस द्वारा की जा रही है। घटना क्यों हुई इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। बताया गया है कि युवती की शादी 13 मई को होना है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। माना जा रहा है कि यह एकतरफा प्यार का मामला हो सकता है।

भूसा घर में रखवाने के बहाने पहुंचा घर
घटनाक्रम अनुसार आरोपी सुनील पिता कमलेश पटेल 30 वर्ष अपराह्न बाद खमतरा ग्राम में अशोक पटेल के घर पहुंचा था। इस दौरान चर्चा में उसने अशोक पटेल से भूसा घर में रखने की बात की अशोक ने परिवार में आगामी समय होने वाली शादी का हवाला देते हुए उसके बाद ही यह कार्य करने की बात कही। इतनी चर्चा उपरांत सुनील अशोक के घर से शहर निकल गया। 

फिर लौटा, डाला एसिड
आरोपी सुनील के घर से निकलने के बाद जब युवती शिवकुमारी अपने पिता अशोक पटेल से बात कर रही थी। तभी अचानक युवक फिर घर में दाखिल हुआ और बोतल में साथ लेकर आया एसिड लड़की की ओर उछाल दिया। घटना में शिवकुमारी का दाहिना हाथ और गाल झुलस गया। 

पिता के हाथ भी झुलसे
अचानक हुई घटना से हतप्रभ पिता ने लड़की को बचाने का प्रयास किया, जिसमें उसके दोनों हाथ झुलस गए। एसिड डालने के बाद सुनील ने जलता हुआ लाइटर भी लड़की की ओर फेंका। आग भड़कने की संभावना के बीच लड़की को बचाने दौड़े पिता के हाथ उसमें झुलस गए। 

13 मई को है युवती की शादी 
एसिड अटैक में घायल युवती के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 13 मई को युवती की शादी है। परिवार के सभी लोग शादी की तैयारियों में भी लगे थे। अचानक हुई इस घटना से परिजन भी ज्यादा कुछ बताने की स्थिति में नहीं रहे। 

युवक ने खाया जहर
घटना उपरांत अपने घर वापस लौटे युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इस दौरान पीड़ित परिवार द्वारा पुलिस को सूचना दी जा चुकी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित लड़की और उसके पिता के अलावा जहर खा चुके युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से युवक को जबलपुर रैफर किया गया जबकि पीड़ित लड़की और उसके पिता का इलाज शासकीय चिकित्सालय नरसिंहपुर में किया जा रहा है।