comScore

फर्टिलाइजर घोटाला: राजस्थान के मुख्यमंत्री के भाई अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर ED की छापेमारी

फर्टिलाइजर घोटाला: राजस्थान के मुख्यमंत्री के भाई अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर ED की छापेमारी

हाईलाइट

  • राजस्थान के CM अशोक गहलोत के करीबियों पर शिकंजा
  • फर्टिलाइजर घोटाले में ईडी ने कई जगहों पर की छापेमारी
  • मुख्यमंत्री के भाई अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर भी छापा

डिजिटल डेस्क,जयपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) फर्टिलाइजर घोटाले को लेकर राजस्थान, पश्चिम बंगाल, गुजरात और दिल्ली में कई जगहों पर सर्च कर रहा है। बुधवार को ईडी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत और पूर्व सांसद बद्री राम जाखड़ के घर पर भी छापे मारे। अग्रसेन गहलोत अनुपम कृषि नाम की कंपनी के मालिक हैं। कस्टम विभाग ने उनकी कंपनी पर मुकदमा चलाया और 7 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

अग्रसेन गहलोत पर क्या है आरोप?
अग्रसेन गहलोत पर आरोप है कि उन्होंने 2007-2009 के बीच रियायती दरों पर MoP खरीदा और किसानों को वितरित करने के बजाय इसे कुछ कंपनियों को बेच दिया। अग्रसेन गहलोत उस समय आईपीएल के लिए अधिकृत डीलर थे। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था, 'यह सब्सिडी की चोरी का एक स्पष्ट मामला है और यह सब 2007 से 2009 के बीच हुआ, जब कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए केंद्र में सत्ता में थी उस समय अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री थे। जिस तरह सस्ती दर पर उर्वरक का निर्यात किया गया था, संदेह उठाता है कि यह मनी लॉन्ड्रिंग का मामला हो सकता है।' ईडी के मुताबिक, यह 150 करोड़ का घोटाला है।

कांग्रेस ने साधा मोदी सरकार पर निशाना
इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, 'जब मोदी जी और उनकी सरकार के सारे हथकंडे फेल हो गए, जब मोदी सरकार जनमत का अपहरण करने में नाकामयाब हो गई तो आज बौखलाई हुई केंद्रीय भाजपा सरकार ने मुख्यमंत्री जी के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के घर पर सुबह से ही ED को भेज कर छापेमारी शुरू कर रखी है।

कमेंट करें
I6H9W