सब्जी मंडी में भयंकर आग - १ की मौत , दर्जन भर दुकानें स्वाहा 

Fierce fire in vegetable market - 1 killed, dozen shops destroyed
सब्जी मंडी में भयंकर आग - १ की मौत , दर्जन भर दुकानें स्वाहा 
सब्जी मंडी में भयंकर आग - १ की मौत , दर्जन भर दुकानें स्वाहा 

डिंजिटल डेस्क डिंडोरी। यहां बीती रात मुख्य मार्ग पर सब्जी मंडी में लगी भीषण आग से दर्जन भर दुकानें जलकर खाक हो गई।  घटना में दुकान के भीतर ही कमाल खान  नामक व्यापारी निवासी वार्ड क्रमांक १० की घटनास्थल पर  जलने से मौत हो गई। 
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रात ११ बजे के लगभग सब्जी मंडी स्थित १२ दुकानों में आग भड़की, उस वक्त तक अधिकांश दुकानदार अपने घर जा चुके थे दुकानों में रखे खाली बोरो और प्लास्टिक की कैरेट मैं आग पकड़ जाने से देखते ही देखते आग ने तांडव मचा दिया। अधिकांश दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों का लोहे की ग्रिल से सुरक्षित किया गया हैं। ऐसे में आग लगने से बिजली के तार जल जाने से इन दुकानों की जालियों में करंट दौड़ गया जिससे आग बुझाना संभव नहीं था। हालांकि स्थानीय लोगों के प्रयास व दमकल से काफी देर बात आग पर काबू पाया जा सका। 
देखते ही देखते जल गया युवक 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कम्मू खान नाम का व्यपारी अपनी दुकान में हीं सोता था । उसकी दुकान में लाईट ना होने से अंधेरे में ही रहता था घटना के वक्त वह बोरे से टिक कर बैठा था कुछ दुकादारों ने उसे आवज लगाई तब उसने अपना हाथ बढ़ाया किन्तु आग से घिर चुके कम्मू खान तक पहुंचना मुश्किल हो रहा था और तभी बाजू में रखे खाली बोरे जलकर उसके ऊपर गिरने लगे । 
घटना की जानकारी मिलने पर जब तक विद्युत मंडल, फायर ब्रिगेड, पुलिस और नगर पंचायत का अमला घटना स्थल पर पहुंचा तब तक कम्मू खान और उसकी दुकान पूरी तरह से जल चकी थी।
दर्जन भर दुकानें स्वाहा
सब्जी मंडी परिसर के पीछे बनी जिन दुकानों में आग लगी वह पूरी तरह से स्वाहा हो गई अनुमानित दर्जनभर दुकानें पूरी तरह से जल गई और इतनी ही दुकानों को आंशिक क्षति हुई हैं। 

Created On :   13 Feb 2020 2:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story