SBI की शाखा में लगी आग में जले कंप्यूटर, ठप रहा कामकाज ग्राहक परेशान

Fire in bank burns computer, working stops customer disturbs
SBI की शाखा में लगी आग में जले कंप्यूटर, ठप रहा कामकाज ग्राहक परेशान
SBI की शाखा में लगी आग में जले कंप्यूटर, ठप रहा कामकाज ग्राहक परेशान

विशेष संवाददाता बरही/ कटनी । भारतीय स्टेट बैंक की बरही शाखा में सोमवार सुबह आग भड़क उठी। इस आगजनी से बैंक में रखे कम्प्यूटर, यूपीएस, उपकरण एवं वायरिंग जल गई। आग के कारण बैंक का कामकाज पूरी तरह ठप हो गया। जिससे उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया वरन बड़ा हादसा हो सकता था। जानकारी के अनुसार सुबह करीब 5.30 से 6 बजे के बीज बैंक के सर्वर रूम में आग लग गई। आग लगते ही फायर अलार्म बज उठा एवं एटीएम में तैनात गार्ड ने भी बैंक प्रबंधक सहित फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना मिलते ही बैंक प्रबंधक भी पहुंच गए थे। फायर ब्रिगेड ने लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक कम्प्यूटर, सीपीयू, बैटरी एवं अन्य उपकरण स्वाहा हो चुके थे। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
चारों तरफ धुआं ही धुंआ-
बैंक कर्मचारियों ने पहुंचकर जैसे ही गेट खोला पूरे परिसर में धुंआ ही धुंआ था। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को अंदर जाने में भी परेशानी हो रही थी। इस आगजनी से हुए नुकसान का अभी आंकलन नहीं हो सका है। आगजनी की सूचना भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय जबलपुर भी दी गई। आगजनी से हुए नुकसान का आकलन करने एवं बैंकिंग कामकाज पटरी पर लाने के लिए जबलपुर से इंजीनियरों की टीम को बुलाया गया है।
ग्राहकों की बढ़ी मुसीबत-
बैंक के सर्वर रूम में आगजनी से कामकाज पूरी तरह ठप हो गया। रविवार अवकाश के बाद सोमवार को बैंक पहुंचे ग्राहकों को लेन-देन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कम्प्यूटर्स की नेटवर्किंग जलने से दिन भर लेन-देन भी बंद रहा। बैंक आने वाले ग्राहकों को ना तो रुपये मिल पा रहे थे और ना ही वे रुपये जमा कर पा रहे थे।
इनका कहना है-
बैंक के सर्वर रूम में आग लगने की जानकारी मिलते ही पहुंच गया था। आग से कम्प्यूटर, सीपीयू, बैटरी आदि उपकरण जल गए। जबलपुर से इंजीनियरों की टीम आएगी, तभी आगे काम हो सकेगा।
-उमाशंकर सोनी शाखा प्रबंधक एसबीआई बरही

Created On :   19 March 2018 8:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story