पहले की पूजा फिर दान पेटी लेकर चंपत हुआ बदमाश- थाने से सौ मीटर दूर दिनदहाड़े वारदात, हवा में तीर चला रही पुलिस

First worship then ruffled with donation box - daylight incident
 पहले की पूजा फिर दान पेटी लेकर चंपत हुआ बदमाश- थाने से सौ मीटर दूर दिनदहाड़े वारदात, हवा में तीर चला रही पुलिस
 पहले की पूजा फिर दान पेटी लेकर चंपत हुआ बदमाश- थाने से सौ मीटर दूर दिनदहाड़े वारदात, हवा में तीर चला रही पुलिस

डिजिटल डेस्क कटनी/बाकल । मंदिर में पूजा के बहाने पहुंचे बदमाश कीमती जेवर सहित दान पेटी ही मोटरसाइकिल में लेकर चंपत हो गई। पुलिस को जब तक जानकारी लगती, तब तक इतनी देर हो चुकी थी कि अज्ञात युवा आरोपी को पकडऩे के लिए पुलिस के पास हवा में तीर चलाने के अलावा अन्य कोई चारा नहीं बचा रहा। चोरी की यह घटना बाकल थाना से सौ मीटर दूर पिपरिया तिराहा में मां शारदा मंदिर में घटित हुई। एक तरफ पुलिस जहां सुरक्षा का दम भरती रही। वहीं बुधवार सुबह करीब सात बजे चोर ने पुलिस की सुरक्षा में ही सेंध लगा दिया।
दशहरे में खुलती है दानपेटी
ग्रामीणों ने आशंका व्यक्त की है कि इस वारदात को उसी बदमाश ने अंजाम दिया है। जिसे मंदिर की अच्छी तरह से जानकारी रही। मंदिर परिसर में जो दानपेटी लगी है। वह साल भर में दशहरे के ही दिन खुलती है। चोर को यह अच्छी तरह से पता रहा कि इस दान पेटी में लोग साल भर रुपए और जेवरात दान किए हैं। मंदिर के संरक्षक लटोरी पटेल ने बताया कि इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई जा चुकी है।
दुकान से खरीदी पूजन सामग्री
प्रत्क्षदर्शियों के अनुसार बदमाश मोटरसाइकिल से मंदिर आया हुआ था। मंदिर के समीप मोटरसाइकिल खड़ा कर बाहर की दुकान से पूजन सामग्री खरीदी। मंदिर के अंदर पहुंचने पर सबसे पहले उसने भगवान की पूजा-अर्चना की। इसके बाद हवन भी किया। जिस समय बदमाश मंदिर में रहा। उस समय मंदिर के अंदर कोई ग्रामीण नहीं रहा। मंदिर परिसर घूमने के बहाने बदमाश ने चारो तरफ नजर दौड़ाई। दूर तक कोई नजर नहीं आया तो माता जी कि प्रतिमा से पायल और बिछिया उतारा। इसके बाद दानपेटी उठाते हुए मोटरसाइकिल से फरार हो गया।
एनकेजे में जेवरात पार
एनकेजे थाना क्षेत्र के मनहेरा में भी दिन-दहाड़े चोरों ने चांदी के जेवरात और नगदी पार कर दिए। घटना 27 दिन पहले की है। इसके बावजूद पुलिस ने चोरी के मामले में तब अपराध कायम किया। जब चोर की निशानदेही पुलिस के पकड़ से दूर हो चुकी है। मिली जानकारी अनुसार रमेश प्रसाद चौधरी पिता बुद्धु लाल चौधरी 2 सितम्बर को किसी काम से घर में ताला लगाकर बाहर चला गया था। शाम पांच बजे लौटा तो देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है। चांदी की पायल और नगदी 6000 रुपए बदमाश पार कर दिए हैं। चोरी की कुल मशरुका दस हजार रुपए बताई जा रही है।
 

Created On :   1 Oct 2020 9:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story