दैनिक भास्कर हिंदी: मध्यांह भोजन की दाल से झुलसा बालक, 5 अफसरों को 'कारण बताओ नोटिस' जारी

November 22nd, 2017

डिजिटल डेस्क डिण्डौरी। करंजिया थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बि_देही में प्राथमिक शाला में मध्यान भोजन वितरण के समय धक्का-मुक्की के दौरान खौलती दाल गिरने से एक पांच वर्षीय बालक बुरी तरह झुलस गया था। इस मामले को जिला पंचायत के प्रभारी सीईओ ने गंभीरता से लेते हुए स्कूल के शिक्षकों को कारण बताओं नोटिस जारी कर जबाव मांगा है जबकि जनपद पंचायत सीईओ को बिठलदेह प्राथमिक स्कूल में भोजन बना रहे स्वसहायता समूह व रसोईए को हटाने के निर्देश दिए गए है। जानकारी के अनुसार सहायक अध्यापन सुशील नागेश्वर, सतरूपवती वालरे, राम प्रसाद मरावी, राम कुमार वालरे, श्याम कुमार बनावल शिक्षक को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। गौरतलब है कि शिक्षकों की लापरवाही इस मामले में सामने आई है। जिसे प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए इन पर कड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में प्रभारी जिला पंचायत सीईओ श्री टांडिया का कहना है कि मामले में कार्रवाई शिक्षकों पर भी की जाएगी।
झुलस गया था बालक
बि_देही प्राथमिक शाला में पांच वर्षीय बालक नीलेश पिता सुखलाल मरावी भोजन के लिए बैठा था तभी बच्चों के बीच दौड़ भाग में दाल से भरी गंजी बालक के ऊपर जा गिरी। जिससे बालक बुरी तरह झुलस गया। इस मामले में लोगों ने स्कूल प्राध्यापक व कर्मचारियों की लापरवाही पर भी सवालिया निशान खड़े किए थे अधिकारियों से जांच की मांग की है। हालाकि प्राथमिक तौर पर समूह को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। साथ ही स्कूल प्रबंधन को चेतावनी दी गई है कि विधिवत बैठक व्यवस्था कर खाना परसा जाए।
शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म- जबलपुर  शहर में अकेले रहकर प्रायवेट नौकरी करने वाली एक युवती को मंडला निवासी युवक ने दोस्ती की, फिर उसे प्रेमजाल में फंसा लिया। शादी का झांसा देकर युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए। युवती ने जब शादी के लिए कहा तो उसने टालने का प्रयास किया। जब युवती ने दबाव डाला तो युवक शादी से मुकर गया। युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। ओमती पुलिस ने बताया कि 27 वर्षीय मनीषा बदला हुआ नाम ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह जबलपुर में दो साल से प्रायवेट नौकरी कर रही है। इसी दौरान उसकी दोस्ती मंडला निवासी पुष्पेन्द्र सोनी के साथ हो गई। धीरे-धीरे पुष्पेन्द्र ने उसे प्रेमजाल में फंसा लिया। शादी का झांसा देकर पुष्पेन्द्र उसे करमचंद चौक के एक होटल में ले गया। होटल में पुष्पेन्द्र ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। जब उसने पुष्पेन्द्र से शादी के लिए कहा तो उसने टालने का प्रयास किया। जब उसने दबाव डाला तो वह मुकर गया। युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने पुष्पेन्द्र सोनी के खिलाफ धारा 376 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।