मध्य प्रदेश: डिण्डौरी के मंदिरों में लगे पाकिस्तान के झंडे, बिगड़ा माहौल

Flags of Pakistan in temples of Dindori in Madhya Pradesh
मध्य प्रदेश: डिण्डौरी के मंदिरों में लगे पाकिस्तान के झंडे, बिगड़ा माहौल
मध्य प्रदेश: डिण्डौरी के मंदिरों में लगे पाकिस्तान के झंडे, बिगड़ा माहौल

डिजिटल डेस्क, समनापुर/डिण्डौरी। मध्य प्रदेश के डिण्डौरी के समनापुर में रविवार को तीन मंदिरों में पाकिस्तान के झंडे देखे गए। जिसके बाद यहां सड़कों पर हजारों लोग इकट्ठे होने लगे। घटना के विरोध में लोगों ने पाकिस्तान का पुतला फूंका और शहर का माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। बताया जा रहा है कि यहां शनिवार को समनापुर डिण्डौरी मार्ग पर हनुमान मंदिर पर पाकिस्तान का झंडा लगाया गया था।

गौरतलब है कि रविवार को डिण्डौरी के समनापुर विकासखण्ड में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए 3 मंदिरों में पाकिस्तान के झंडे लगाए गए। झंडे दो हनुमान मंदिर और एक देवी के मंदिर में लगाए गए थे। ये झंडे यहां के प्रमुख मंदिरों में टांगे गए है उनमें समनापुर डिण्डौरी मार्ग पर स्थित हनुमान मंदिर, बम्हनी रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर और समनापुर स्थित दुर्गा मंदिर में लगाए गए।


जैसे ही पाकिस्तान के झंडे लगाए जाने का मामला लोगों को पता चला, हजारों लोग इकट्ठे होने लगे। घटना की सूचना मिलते ही डिण्डौरी सहित आसपास के कई थानों से पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचा और प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को आश्वस्त कराया कि जल्द ही अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लोगों का कहना है कि डिण्डौरी जैसे शांत जिले में इस तरह ओछी हरकत करने वाले लोगों को बक्शा नहीं जाना चाहिए। यहां ऐसी पहली घटना घटित हुई है।

वहीं इस मामलें में डिण्डौरी के एसपी  विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि मौके पर पुलिस बल व प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे जहां स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर ऐसे मामलों को रोकने के लिए चर्चा की गई। जिसमें स्थानीय स्तर पर रक्षा समिति का भी गठन किया जा रहा है। बहरहाल धारा 295 ए के तहत FIR दर्ज कर आसपास के गांव में जाकर पूछताछ की जा रही है।


शनिवार को भी लगा था झंडा
गौरतलब है कि यहां पर कुछ लोगों ने शनिवार समनापुर डिण्डौरी मार्ग स्थित हनुमान मंदिर पर पाकिस्तान का झंडा टांगा था। यहां निकल रहे लोगों ने शांति सदभाव की दृष्टि से यह झंडा निकालकर संबंधित मुस्लिम लोगों को भी सौपा था, लेकिन लोगों ने इस मामले को तूल न देते हुए शांति बनाए रखी। यहां इस बात की जानकारी लोगों ने तनाव के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों को भी दी है वहीं समनापुर के प्रमुख मंदिरों में पुलिस बल की तैनाती की गई है। 

 

Created On :   12 Nov 2017 4:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story