comScore

वड़ोदरा : गुजरात ATS ने किया ISIS आतंकी को गिरफ्तार, तमिलनाडु का था वॉन्टेड

वड़ोदरा : गुजरात ATS ने किया ISIS आतंकी को गिरफ्तार, तमिलनाडु का था वॉन्टेड

हाईलाइट

  • वडोदरा के गोरवा इलाके से ISIS का कथित आतंकी गिरफ्तार
  • पहले से ही तमिलनाडु का वॉन्टेड है आतंकी : गुजरात ATS
  • दिल्ली से तमिलनाडु के 3 और आतंकी किए गए गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, वड़ोदरा। गुजरात एंटी टेररिज्म स्क्वॉड (Gujarat ATS) ने प्रदेश के वड़ोदरा जिले के गोरवा इलाके से गुरुवार को आतंकवादी सगंठन ISIS का एक कथित आतंकी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम जफर अली है, जो पहले से ही तमिलनाडु का वॉन्टेड है। बता दें कि वह बीते 10-12 दिन से ISIS मॉड्यूल का प्रसार करने के लिए वड़ोदरा में था।

दिल्ली से तमिलनाडु के 3 और आतंकी गिरफ्तार
गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार की शाम वजीराबाद गांव से तमिलनाडु के रहने वाले ही ISIS के 3 आतंकियों को एकनकाउंटर के बाद धर दबोचा था। इनके पास से पुलिस ने हथियार बरामद किए गए। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल तीनों आतंकियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया उनसे पूछताछ कर रही है। इन तीनों ने साल 2014 में एक हिंदू नेता की हत्या की थी।

नेपाल सीमा पर बढ़ाई सुरक्षा
सुरक्षाबल और स्थानीय पुलिस इन दिनों सीमावर्ती इलाकों में अलर्ट पर हैं। जम्मू और कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सेना की चौकसी से घुसपैठ के प्रयास में असफल आतंकी संगठन अब नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। लश्कर के आतंकियों के नेपाल के रास्ते उत्तरप्रदेश में प्रवेश की खुफिया जानकारी के बाद नेपाल से लगती सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

बीते साल नवंबर में भी दिल्ली पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था
गौरतलब है कि बीते साल नवंबर में भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के 3 संदिग्ध आतंकवादियों को असम के गोपालपाड़ा से गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक ये लोग रासमेल में होने वाले लोकल मेले में टेस्ट रन के तौर पर IED ब्लास्ट करने वाले थे। इसके बाद इनके निशाने पर दिल्ली थी। आतंकियों के बारे में मिली इस खुफिया जानकारी के आधार पर स्पेशल सेल ने तीनों को धर दबोचा। आतंकियों के पास से एक कम्पलीट IED, 1 किलो विस्फोटक और 2 विशेष तरह के चाकू बरामद किए गए थे।

कमेंट करें
qbY9g