comScore

जिले के बाहर से वापसी करने वालों की की जाए स्वास्थ्य की जांच - कलेक्टर

जिले के बाहर से वापसी करने वालों की की जाए स्वास्थ्य की जांच - कलेक्टर

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोरोना वायरस  में संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर आज जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पदस्थ  अधिकारियों की बैठक बुलाई गई । कलेक्टर भरत यादव की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में 15 मॉर्च के बाद देश के अन्य प्रांतों तथा प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से वापसी करने वालों और प्रवासी मजदूरों की स्वास्थ्य जांच करने और स्वस्थ होने पर भी घर में ही उसे आइसोलेशन में रखने के निर्देश दिए गए । ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वायरस कद संक्रमण की रोकथाम और बचाव के उपायों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने तथा लोगों को जागरूक बनाने पर ज्यादा जोर दिया गया । प्रवासी मजदूरों तथा गरीबों और बेसहारा लोगों को भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये । कलेक्टर ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि उन्हें अपने अमले के ग्रामीण क्षेत्र में माध्यम से कोरोना वायरस को लेकर फैली भ्रांतियों और डर को भी दूर करना होगा  तथा लाकडाउन का भी पूरी सख्ती से पालन कराना होगा ।
श्री यादव ने ग्रामीण क्षेत्र और जिले के अन्य नगरीय निकायों में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखने और उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश बैठक में दिए । उन्होंने कहा कि यह समय सतर्कता बरतने का है । सावधानी और जागरूकता से ही कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है । कलेक्टर ने अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए ।
कलेक्टर ने कहा कि लोगों को यह बताना जरूरी है कि जो भी कदम उठाए जा रहे हैं वो उनके और उनके परिवार के सदस्यों की स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिये जरूरी है । श्री यादव ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान लोग अपने घर मे ही रहें यह भी अधिकारियों को सुनिश्चित करना होगा । इसके लिये लोगों को समझाईश दी जाय और जहाँ सख्ती की जरूरत हो तो सख्ती भी बरती जाए ।

कमेंट करें
4jpaE