पुलिस लाईन में एसी, डीएसपी सहित 200 पुलिसकर्मियों का हुआ हेल्थ चेकअप

Health checkup of 200 policemen including AC, DSP in police line
पुलिस लाईन में एसी, डीएसपी सहित 200 पुलिसकर्मियों का हुआ हेल्थ चेकअप
खाकी का बीपी हाई, शुगर और हार्ट के भी पेशेंट मिले पुलिस लाईन में एसी, डीएसपी सहित 200 पुलिसकर्मियों का हुआ हेल्थ चेकअप

डिजिटल डेस्क,कटनी। खाकी की बीपी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। काम-काज में तनाव का असर उन्हें सेहत पर भी पड़ा रहा है। शनिवार को पुलिस लाइन में अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए हेल्थ चेकअप शिविर लगाया गया। जिसमें 200 पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। पुलिस अधिकारी बीपी के मामले में बार्डर पर रहे तो इंस्पेक्टर से लेकर आरक्षक तक बीपी के पेशेंट मिले।

80 प्रतिशत पुलिस कर्मियों में बीपी की समस्या आम रही। इसके साथ शुगर से भी पीडि़त मिले। 3 हार्ट के भी पेशेंट की पहचान इस स्वास्थ्य शिविर में हुई। एसपी सुनील जैन, एसडीओपी मोनिका तिवारी, डीएसपी अजाक रीतेश कुमार शिव, डीएसपी शालिनी परस्ते, रक्षित निरीक्षक लवली सोनी, निरीक्षक विपिन सिंह,सुधाकर बारस्कर, अरविंद जैन, सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी एवं उनके परिवार के सदस्यों का यहां पर परीक्षण हुआ। जांच शिविर में विशेषज्ञों की टीम में डॉ. निशांत गुप्ता एमएसआर्थो, डॉ.अमजद अली कार्डियोलोजिस्ट, डॉ. अरविंद जैन चेस्ट फिजीशियन, डॉ. आनंद जैन मेडिसिन, डॉ. डीएस गोस्वामी मेडिसिन द्वारा चेकअप किया गया 

जबलपुर के चिकित्सिकों की टीम ने ब्लड प्रेशर, शुगर समेत अन्य जांच कर उन्हें स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिए। मौके पर ही एसपी ने पुलिस कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों से कहा कि योग और स्पोर्ट्स में ध्यान दिया जाए तो निश्चित ही बीपी से राहत मिल सकती है। इन्होंने कहा कि इसके लिए उनके स्तर पर भी प्रयास किए जाएंगे।

 

Created On :   20 Nov 2022 8:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story