अवैध निर्माण : बीचों-बीच बगैर नक्शे के चल रहा 6 दिन से काम, अंजान बने रहे अधिकारी 

Illegal construction: work going on for 6 days without a map in between
अवैध निर्माण : बीचों-बीच बगैर नक्शे के चल रहा 6 दिन से काम, अंजान बने रहे अधिकारी 
तन गई दुकान की दीवार तब पहुंचा अमला अवैध निर्माण : बीचों-बीच बगैर नक्शे के चल रहा 6 दिन से काम, अंजान बने रहे अधिकारी 

डिजिटल डेस्क,कटनी। शहर के अंदर नक्शे के विपरीत या फिर बगैर नक्शे की बनीं दुकानों और इमारतों से नगर निगम का अमला कार्यवाही के नाम पर जहां एक ईंट भी नहीं हटा सका है। वहीं दूसरी तरफ नए निर्माण कार्य भी बगैर नक्शे के धड़ल्ले से हो रहे हैं। मामला बरही-स्टेशन रोड के मुख्य मार्ग में दुकान निर्माण का है। पॉश इलाके में 6 दिन से काम शुरु हो गया था। इसके बावजूद अतिक्रमण दल अंजान बना रहा। सोमवार को यहां पर अतिक्रमण प्रभारी शैलेन्द्र पयासी अमले के साथ तब पहुंचे, जब एक तरफ की दीवार तन चुकी थी। तीनों तरफ के पिलर डोर लेवल तक पहुंच चुके थे। कार्यवाही के नाम पर तगाड़ी और फावड़ा लेकर टीम लौट आई।

जनप्रतिनिधि के नाम की चार दिनों से चर्चा

इस निर्माण कार्य के पीछे एक जनप्रतिनिधि की भी चर्चाएं व्याप्त है। भू-स्वामी तो कोई और है, लेकिन परदे के पीछे से जनप्रतिनिधि ही इस कार्य को करा रहा है। जिसके लिए कर्मचारी भी हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। हालांकि यह पहला मामला नहीं है, जब अवैध निर्माण को बचाने का ठेका किसी जनप्रतिनिधि ने लिया हो। इसके पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं।

मामले पर एक नजर

यहां पर 30 नवंबर से ही दुकान बनाने का काम शुरु कर दिया गया था। गड्ढे खोदकर पिलर के लिए लोहे की जाली बिछाई जा रही थी कि उसी दिन नगर निगम का अमला पहुंचा हुआ था। मजे की बात तो यह रही कि यहां पर निर्माण कार्य कराने वाला भू-स्वामी ही नहीं मिला। जिसके बाद टीम खाली हाथ लौट आई। राजस्व रिकार्ड से भू-स्वामी की जानकारी जुटा पाती कि उसके पहले ही तेज गति से निर्माण कार्य को अंजाम तक पहुंचाने की तैयारी भू-स्वामी ने कर ली थी।
 

Created On :   6 Dec 2022 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story