सिक्किम के लिये यूपी में निवेश की अपार संभावनाए : डॉ योगेंद्र सिंह

Immense opportunities for Sikkim to invest in UP: Dr. Yogendra Singh
सिक्किम के लिये यूपी में निवेश की अपार संभावनाए : डॉ योगेंद्र सिंह
लखनऊ सिक्किम के लिये यूपी में निवेश की अपार संभावनाए : डॉ योगेंद्र सिंह

डिजिटल डेस्क, लखनऊ।  फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन ऑफ स्मॉल इंडस्ट्रीज ऑफ इंडिया (FASII) के उपाध्यक्ष डॉ योगेंद्र सिंह ने कहा कि सिक्किम के लिये उत्तर प्रदेश के प्रमुख क्षेत्रों में निवेश के अपार अवसर हैं। हाल ही में, डॉ योगेंद्र सिंह ने सिक्किम राज्य के राज्यपाल महामहिम श्री गंगा प्रसाद जी से मुलाकात की और उन्हें निवेश के लिए उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में अवगत कराया।
डॉ योगेंद्र सिंह ने महामहिम को कृषि, ऊर्जा, शहरी विकास कार्यक्रम, कौशल विकास और पर्यटन सहित यूपी के कई क्षेत्रों से अवगत कराते हुये कहा कि कृषि-आधारित और खाद्य प्रसंस्करण, हल्के इंजीनियरिंग सामान, खेल के सामान, वस्त्र, चमड़ा-आधारित, पर्यटन निवेश के लिए सबसे उपयुक्त हैं। 
उन्होनें राज्य के संसाधन, नीतिगत प्रोत्साहन, बुनियादी ढांचा और जलवायु सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), जैव प्रौद्योगिकी जैसे प्रमुख क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओ को प्रदर्शित किया।
FASII के उपाध्यक्ष ने कहा: "उत्तर प्रदेश में एक अच्छी तरह से विकसित बुनियादी ढांचा है जो 48 राष्ट्रीय राजमार्गों, छह हवाई अड्डों और सभी प्रमुख शहरों के लिए रेल लिंक के माध्यम से अच्छी कनेक्टिविटी प्रदान करता है।"
उन्होँने महामहिम को राज्य भर में औद्योगिक समूहों और सार्वजनिक, निजी भागीदारी मोड के तहत निष्पादित की जा रही परियोजनाओं के बारे में भी अवगत कराते हुये राज्य में लघु उद्योगों की विशाल उपस्थिति, उनकी निर्माण गतिविधियों और यूपी के हस्तशिल्प व्यापार के बारे में भी बताया।
सिक्किम राज्यपाल महामहिम श्री गंगा प्रसाद जी ने भी उत्तर प्रदेश के भीतर व्यापार के अवसरों का संज्ञान लेकर प्रस्ताव पर गम्भीरता से विचार करने का आश्वासन दिया। 

Created On :   23 Aug 2022 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story