साइडिंग हटी, प्लेटफॉर्म नं.1 की लम्बाई बढ़ेगी -परिचालन में सुरक्षा की व्यवस्थाएं और भी बेहतर होंगी

Jabalpur railway station non interlocking work security systems will be even better
साइडिंग हटी, प्लेटफॉर्म नं.1 की लम्बाई बढ़ेगी -परिचालन में सुरक्षा की व्यवस्थाएं और भी बेहतर होंगी
साइडिंग हटी, प्लेटफॉर्म नं.1 की लम्बाई बढ़ेगी -परिचालन में सुरक्षा की व्यवस्थाएं और भी बेहतर होंगी

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जबलपुर रेलवे स्टेशन को आधुनिक और सुविधायुक्त बनाने के लिए चल रहे नॉन इंटरलाकिंग के काम तेजी से हो रहा है। जिसके तहत ब्लॉक के 11 वें दिन गुरुवार को जबलपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं.1 के इटारसी छोर पर बने आगमन-प्रस्थान (ए डी) साइडिंग को हटा दिया गया। जिसके हटने के साथ ही प्लेटफॉर्म नं. 1 की लम्बाई बढ़ जाएगी। वहीं अब तक परिचालन के 12 हेंड पॉइंट को इलेक्ट्रानिक पॉइंट में बदल का काम भी पूरा कर लिया गया है। इसके कारण अब जबलपुर स्टेशन पर ट्रेन परिचालन में सुरक्षा की व्यवस्थाएं और भी बेहतर हो जाएगी। अधिकारियों की मौजूदगी में विद्युत कर्षण विभाग द्वारा ट्रैक के ऊपर की विद्युत लाइन के एलाइनमेंट की भी जांच की गई।

डीआरएम जबलपुर से श्रीधाम पहुंचे

यात्री सुविधाओं का जायजा लेने डीआरएम जबलपुर से श्रीधाम पहुंचे नॉन इंटरलाकिंग की वजह से किसी प्रकार का व्यवधान न हो रहा हो, ऐसे में यात्री सुविधाओं का जायजा लेने के लिए मंडल रेल प्रबंधक डॉ. मनोज सिंह ने जबलपुर से श्रीधाम स्टेशन तक दौरा किया। इस दौरान उन्होंने श्रीधाम स्टेशन की सफाई, शेड, खानपान एवं परिचालन निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। उनके साथ अपर मंडल रेल प्रबंधक सुधीर सरवरिया, रेलवे के ब्रांच अधिकारी सुभाष यादव, एन.के.मिश्रा, संजय यादव, रोहित मालवीय, अनिल भालेराव सहित अधिकारी थे। उन्होंने भेड़ाघाट स्टेशन की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। अधारताल रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों ने मोर्चा संभाला इसी तरह आधारताल स्टेशन पर भी वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक बसंत कुमार शर्मा और सहायक वाणिज्य प्रबंधक पंकज दुबे मोर्चा संभाले हुए हैं। जो यात्री सुविधाओं की निगरानी कर व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने में जुटे हैं। आधारताल में यात्रियों के आवागमन के बसों और ऑटो की व्यवस्थाओं के लिए रेलवे स्टाफ को विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मुंबई-हावड़ा मेल से गिरा यात्री 

मुंबई-हावड़ा मेल से गिरने की वजह से गुरुवार को एक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार जिला कैमोर भबुआ बिहार का रहने वाला इमरान अंसारी अपने दोस्तों के साथ सासाराम की ओर मुंबई-हावड़ा मेल के  जनरल कोच में दरवाजे के पास बैठा था। बिक्रमपुर-श्रीधाम के बीच अचानक झटका लगने से इमरान चलती ट्रेन से नीचे गिर गया। तुरंत ही साथियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोका और जब ट्रेन से नीचे उतरे तो देखा कि इमरान गंभीर रूप से घायल होकर तड़प रहा था। जिसे जबलपुर लाया गया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि सिर में गंभीर चोटें आने के कारण यात्री की हालत गंभीर बनी हुई है।
 

Created On :   9 Aug 2019 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story