• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Jammu Kashmir Encounter between security forces and Terrorists in Baramulla JK Police operation Yedipora Pattan area

दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: बारामूला मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, एक सैन्य अधिकारी भी घायल

September 4th, 2020

हाईलाइट

  • बारामूला जिले के येदिपोरा पट्टन इलाके में एनकाउंटर
  • एक आतंकी मारा गया, एक सैन्य अधिकारी भी घायल

डिजिटल डेस्क, बारामूला। जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के येदिपोरा पट्टन इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया वहीं गोलीबारी में सेना का सैन्य अधिकारी भी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आर्मी और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

दरअसल सुरक्षाबलों को येदिपोरा पट्टन इलाके में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष जानकारी मिली थी। इसके बाद जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, वहां छिपे आतंकवादी गोलीबारी करने लगे और मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया।

इससे पहले 30 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकवादियों ने हमला किया था। जवाबी कार्रवाई में जम्मू कश्मीर पुलिस और CRPF ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था। वहीं इस मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर बाबू राम शहीद हो गए थे।

29 अगस्त को पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे। गोलीबारी में एक जवान भी शहीद हो गया था। इससे पहले 28 अगस्त को भी शोपियां जिले के किलोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में आर्मी के जवानों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया था जबकि, एक आतंकी ने सरेंडर किया था। आतंकियों के पास से दो AK-47 राइफल और तीन पिस्टल बरामद की गई थी। 

 

 

खबरें और भी हैं...