जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग के बाद बारामूला को दहलाने की साजिश, पकड़े गए दो संदिग्ध, पिस्तौल-हैंड ग्रेनेड बरामद

अनंतनाग के बाद बारामूला को दहलाने की साजिश, पकड़े गए दो संदिग्ध, पिस्तौल-हैंड ग्रेनेड बरामद
  • बारामूला से अवैध हथियार बरामद
  • सेना ने पकड़े दो संदिग्ध

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में भारतीय सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। सेना के जवानों ने बारामूला के उरी इलाके में दो संदिग्धों को पकड़ा है। इन दोनों के पास से सुरक्षाबलों के दो पिस्तौल, पांच हैंड ग्रेनेड और अन्य हथियार बरामद हुए हैं। इस बात की जानकारी खुद भारतीय सेना ने दी है। ये दोनों संदिग्ध ऐसे वक्त में पकड़े गए हैं जब अनंतनाग में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के चार जवान शहीद हुए हैं।

इस मामले की जानकारी जम्मू-कश्मीर के अधिकारी ने देते हुए कहा कि, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जरिए दी गई खुफिया जानकारी के आधार पर उरी, बारामूला में 14 सितंबर को एक 'मोबाइल व्हीकल चेकपोस्ट' स्थापित किए गए थे। इसी चेकपोस्ट पर तैनात जवानों ने दो संदिग्धों को पकड़ा है। जिनके पास से दो पिस्तौल, पांच हैंड ग्रेनेड और अन्य युद्ध जैसी सामग्री बरामद हुई है।

अनंतनाग में संघर्ष जारी

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीन दिन से मुठभेड़ जारी है। अब तक इस संघर्ष में चार जवान शहीद हुए हैं। जबकि पांच जवान बुरी तरह से घायल बताए जा रहे हैं। इस एनकाउंटर में सेना के 19 राष्ट्रीय राइफल यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, कंपनी कमांडर मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट्ट शहीद हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सेना ने शुक्रवार सुबह चौथे जवान का शव बरामद कर लिया लेकिन उसके बारे में ज्यादा जानकारी अब तक नहीं दी है।

आतंकियों को ठिकाने लगाने के लिए ऑपरेशन जारी

अनंतनाग के जिस इलाके में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ चल रही है उसे पूरी तरह से घेर लिया गया है ताकि इन दहशतगर्दों को मौत की नींद सुलाया जा सके। सुरक्षा को देखते हुए इस इलाके में नागरिकों के आने से पूरी तरह से रोक दिया गया है। जिस इलाके में आतंकियों ने पनाह लिया है वहां सुरक्षा बलों को पूरी तरह मुस्तैद कर दिया गया है ताकि दहशतगर्द भागने में सफल न हो पाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि, इस एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी उजैर खान शामिल है, जो A+ कैटेगरी का आतंकवादी है, इस पर सेना ने 10 लाख रुपये का इनाम रखा है। इसे ही ठिकाने लगाने के लिए सेना ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है।

Created On :   15 Sep 2023 9:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story