• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Kargil Day, a day of memory of bravery and valor - Chief Minister Shri Chouhan will be celebrated as Amrit Mahotsav 75th Independence Day!

दैनिक भास्कर हिंदी: कारगिल दिवस शौर्य और पराक्रम की स्मृति का दिवस - मुख्यमंत्री श्री चौहान अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा 75वां स्वतंत्रता दिवस!

July 27th, 2021

डिजिटल डेस्क उमरिया मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कारगिल दिवस हमारे सैनिकों के शौर्य, साहस और पराक्रम की गौरवगाथा की स्मृतियों को ताजा करता है। देश अपने वीर सपूतों को प्रणाम करता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात में कारगिल दिवस के जिक्र पर आज ट्वीट के माध्यम से यह संदेश दिया। उन्होंने कहा कि आगामी स्वतंत्रता दिवस पूरे देश में अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी के आव्हान पर मध्यप्रदेश में अमृत महोत्सव के आयोजन की श्रंखलाएँ शुरू हो चुकी हैं। देश के साथ मध्यप्रदेश में भी 75वां स्वतंत्रता दिवस अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने दी प्रिया मलिक को बधाई मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने हंगरी के बुडापेस्ट वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैम्पियनशिप के 73 किलोग्राम वर्ग की कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने पर देश की बेटी प्रिया मलिक को हार्दिक बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि देश की बेटी प्रिया मलिक और देश के अन्य सभी खिलाड़ी नित ऐसे इतिहास रचकर माँ भारती को गौरान्वित करते रहें। प्रधानमंत्री की मन की बात को सुना मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात को सुना। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी की सोच राष्ट्रहित और चहुमुखी विकास से ओतप्रोत है। उन्होंने स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिये लोकल फॉर वोकल की जो अवधारणा दी, वह आज पूरे राष्ट्र में कारगर हो रही है। स्थानीय स्तर पर लोगों द्वारा तैयार की जा रही सामग्री को अन्य देशों में काफी सराहा जा रहा है। मध्यप्रदेश में महिला स्व-सहायता समूहों द्वारा उत्पादित सामग्री को मार्केट उपलब्ध कराने के प्रयास लगातार किये जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश को विकास और प्रगति की नई ऊंचाइयों पर पहुँचाने के लिये सतत प्रयत्नशील हैं। उनके द्वारा आत्म-निर्भर भारत के दिये गये मंत्र को मध्यप्रदेश में प्रभावी रूप से लागू किया गया है। प्रदेश के विकास के लिये आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश का रोडमेप बना कर उसका अमल भी शुरू किया जा चुका है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में अत्याधुनिक तकनीक से निर्मित इंदौर का लाइट हाउस देश के अन्य राज्यों को दिशा दिखाने वाला सिद्ध होगा।

खबरें और भी हैं...