सिवनी: बाद में बोले प्राचार्य मानता हूं की अवहेलना

January 13th, 2022

  डिजिटल डेस्क सिवनी इन दिनों प्रदेश और देश में फि र से कोरोना संक्रमण में इजाफा देखा जा रहा है। जिले की स्थिति भी इससे अलग नहीं है। जिले में अब कोरोना के ६० से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में शासन प्रशासन स्तर से नाइट कफ्र्यू सहित अनेक निर्देश जारी किए गए हैं। इस बार विवेकानंद जंयती पर होने वाले सामूहिक  सूर्य नमस्कार सहित दूसरे आयोजनों को भी नहीं किया गया है। बावजूद इसके जिले के लखनादौन में स्थित शासकीय महाविद्यालय में दिशा निर्देशों की अवहेलना करते हुए बुधवार को सामूहिक व्यायाम जैसे आयोजन किए गए। जिसमें मास्क जैसी कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं किया गया।
यह है मामला
बुधवार को स्वामी विवेकानंद जंयती पर लखनादौन के स्वामी विवेकानंद शासकीय महाविद्यालय में सामूहिक सूर्य नमस्कार और योगासन अभ्यास जैसे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ६८ छात्रों सहित स्टाफ मौजूद रहा। इसके अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी इस आयोजन में शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान सामूहिक रूप से सूर्य नमस्कार किया गया। इस दौरान अधिकांश लोग बिना मास्क के नजर आए। इसके अलावा स्वस्थ बालिका  बालक स्पर्धा जैसा कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया।
इनका कहना है,
सीएम के निर्देश रात को मिले थे लेकिन हमने तैयारियां कर रखीं थीं ऐसे में क्या कर सकते थे। आयोजन करा लिया। मानता हूं कि उनके निर्देश की अवहेलना की गई है। योग आयोजन में सामाजिक दूरी का पालन हुआ। न्यूट्रिशियन वाले आयोजन की जानकारी नहीं है। दिखवाता हूं।
जीएस तलवारे, प्राचार्य शासकीय महाविद्यालय लखनादौन