comScore

रिश्वत लेते एसडीएम रंगे हाथ गिरफ्तार - क्रेशर संचालक से हर  माह मांग रहा था 10 हजार 

रिश्वत लेते एसडीएम रंगे हाथ गिरफ्तार - क्रेशर संचालक से हर  माह मांग रहा था 10 हजार 

डिजिटल डेस्क,उमरिया। उमरिया जिले के बिरसिंहपुरपाली में पदस्थ एसडीएम नीलांबर मिश्रा व सुरक्षा गार्ड चंद्रभान सिंह को रिश्वत लेते लोकायुक्त रीवा की टीम ने पकड़ा है। लोकायुक्त टीम अनुसार एसडीएम ने फरियादी खगेन्द्र सिंह, विमलेश पाण्डेय निवासी भौतरा पाली से क्रेशर संचालन के बदले हर माह 10 हजार रुपए बतौर रिश्वत की मांग की थी। इसकी शिकायत पर बुधवार को उपपुलिस अधीक्षक बीके पटेल की टीम ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया। 15 सदस्यीय टीम द्वारा देर शाम तक कार्रवाई जारी थी।नीलांबर मिश्रा का कहना है अज्ञात के द्वारा बड़े स्तर पर मेरे खिलाफ साजिश की गई है। विवेचना के दौरान सच खुद ब खुद सामने आ जाएगा।

मांग रहा था 10 हजार

उपपुलिस अधीक्षक बीके पटेल ने बताया कि शिकायत के आधार पर एसडीएम कार्यालय में नीलांबर मिश्रा व सुरक्षा होमगार्ड जवान चंद्रभान सिंह को रंगे हाथ पकड़ा गया है। शिकायतकर्ता द्वारा पेश किए गए प्राथमिक सबूत पुख्ता पाए जाने के बाद दोपहर चार बजे से हमारी कार्रवाई आरंभ की गई। टीम में निरीक्षक विद्यावारिधि तिवारी, हितेन्द्र नाथ शर्मा, सहित अन्य लोग शामिल रहे। दूसरी ओर कार्रवाई के संबंध में आरोपित एसडीएम नीलांबर मिश्रा का कहना है अज्ञात के द्वारा बड़े स्तर पर मेरे खिलाफ साजिश की गई है। विवेचना के दौरान सच खुद ब खुद सामने आ जाएगा।

एसआई रिश्वत लेते गिरफ्तार 

सागर लोकायुक्त की टीम ने  यहां एक एसआई विनोद मीणा को पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों  गिरफ्तार किया है। धरमपुरा निवासी ललतेश नायक ने लोकायुक्त में शिकायत की थी जिसमें लिखा था कि गांव का ही एक युवक उसके घर पर ताला लगाया है,गायों को बांध लिया और खेती नही करने दे रहा है। इस युवक पर कार्रवाई करने के लिए रिश्वत की मांग की जा रही थी ।एसआई को उसी के निवास पर लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया । बिजावर थाने में कार्यवाही जारी है ।

कमेंट करें
th4nV
कमेंट पढ़े
Kamal shukla November 02nd, 2019 17:29 IST

पहले अच्छे से पत्रकारिता करना सीखे , नीलांबर जी बहुत ही सज्जन व्यक्ति हैं, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है । उन्हें फसाया जा रहा है। और उन्होंने रिश्वत नहीं मांगी थी ।