शादी का झांसा देकर आरक्षक ने किया दुष्कर्म, युवती ने की एसपी से शिकायत

Man raping a girl by promising marriage, girl complains to the sp
शादी का झांसा देकर आरक्षक ने किया दुष्कर्म, युवती ने की एसपी से शिकायत
शादी का झांसा देकर आरक्षक ने किया दुष्कर्म, युवती ने की एसपी से शिकायत

डिजिटल डेस्क, दमोह। शादी का झांसा देकर युवती का शारीरिक शोषण करने वाले आरक्षक पर पुलिस ने दुराचार का मामला दर्ज कर लिया है। युवती ने  आरक्षक पर आरोप लगाते हुए  पुलिस अधीक्षक से आरक्षक के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की है । पुलिस अधीक्षक द्वारा आरक्षक के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए जिस पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

पुलिस अधीक्षक को दी गई शिकायत में युवती ने आरोप लगाया है कि वह  राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत ग्राम पंचायत में रोजगार सहायक के पद पर पदस्थ है । वर्ष 2011 में उसका  बैग गुम जाने के कारण उसने पुलिस अधीक्षक को शिकायत की थी जिस पर उसका आवेदन साइबर सेल में गया था वहां पर पदस्थ आरक्षक लखन अहिरवार से जब इस मामले में बातचीत हुई तो यह बातचीत धीरे धीरे बढ़ती गई। आरक्षक द्वारा शादी करने की बात कही गई और फिर प्रगाढ़ता बढ़ती गई। लगातार शारीरिक शोषण करने के बाद आरक्ष्ज्ञक ने शादी से मना कर दिया ।इसके बाद युवती द्वारा अनेक आवेदन पुलिस अधीक्षक को दिए गए लेकिन किसी भी आवेदन पर कोई कार्यवाही नहीं की गई लेकिन वर्तमान पुलिस अधीक्षक ने युवती के आवेदन पर तत्काल ही कार्यवाही के निर्देश दिए।            

पीड़ित युवती ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय के साइबर सेल में आरक्षक के पदस्थ होने के कारण लखन अहिरवार ने उसका मोबाइल नंबर तथा आई डी  ट्रेस कर ली थी आरक्षक लखन  वर्तमान में  पुलिस थाना पथरिया में पदस्थ है और मुझे बदनाम करने की धमकी देते हुए कहीं पर भी शादी नहीं होने की बात कह रहा था । शिकायत किए जाने पर परिवार के सदस्यों को कहीं पर भी फंसाने की धमकी देता था । पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली टी आई आर के गौतम को इस मामले में तत्काल ही कार्यवाही करने के निर्देश दिए जिस पर धारा 376 एन 465 के तहत मामला दर्ज किया है।             

उल्लेखनीय है कि इस  आरक्षक लखन अहिरवार के विरुद्ध पूर्व में भी एक अन्य युवती द्वारा उसके शारीरिक शोषण किए जाने की शिकायत की थी। यह दूसरा मामला प्रकाश में आया है। लखन को इस बात की जानकारी लगते ही फरार हो गया।

Created On :   1 Jun 2019 8:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story