उमरिया में यात्री ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर सौंपा ज्ञापन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
उमरिया उमरिया में यात्री ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर सौंपा ज्ञापन

डिजिटल डेस्क,उमरिया। जिला मुख्यालय में चंदिया की भांति यात्री ट्रेन स्टॉपेज को लेकर विरोध प्रारंभ हो गया है। सोमवार को नागरिकों ने उमरिया रेलवे स्टेशन में विरोध दर्ज कराया। ज्ञापन सौंपकर कोरोना पूर्व संचालित ट्रेनों को पूर्व की भांति रोकने की मांग की गई है। कहा गया है यदि रेलवे उनकी मांगों को अनसुना करेगा तो वे धरने पर बैठने मजबूर होंगे। सोमवार को ज्ञापन सौंपते समय काफी संख्या में लोग रेलवे स्टेशन पहुंचे।

रेल यात्री एकता परिषद संस्था के माध्यम से नागरिकों ने अपना विरोध दर्ज कराया। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर पर रेल सुविधा देने में अनदेखी का आरोप लगाया। नागरिकों ने कहा उमरिया में बांधवगढ़ जैसा अंतर्राष्ट्रीय टाईगर रिजर्व है। देश विदेश के सैलानी बांधवगढ़ जाने के लिए उमरिया पहुंचते हैं। जिला मुख्यालय होने के कारण लोग दूसरे प्रदेश व बड़े महानगरों के लिए आवागमन करते हैं।  

ज्ञापन की मुख्य मांगों में बेतवा एक्सप्रेस, दुर्ग से कानपुर रीवा, बिलासपुर-रीवा-एक्सप्रेस दुर्ग से छपरा सारनाथ एक्सप्रेस गाड़ियां कोरोना के पूर्व उमरिया में रूकती थी। इसी प्रकार नई ट्रेन जबलपुर से संतरागाछी, पूरी से बीकानेर, पुरी से वलसाड लखनऊ से रायपुर गरीबरथ का स्टॉपेज उमरिया में दिया जाए। ज्ञापन में अनुज सेन, जितेंद्र गुप्ता, अंकित बर्मन, सुशील प्रजापति, सुशील नामदेव, दीप चंद्र, सनी केसरवानी,वरुण नामदेव, रितिक केसरवानी, सोहन चौधरी सहित कॉलेज के छात्र-छात्राएं ऑटो संघ के सदस्य मौजूद रहे।

 

Created On :   13 Sep 2022 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story