comScore

मप्र: सीएम शिवराज के वायरल वीडियो पर बवाल, दिग्विजय सिंह समेत 11 पर FIR


हाईलाइट

  • वायरल वीडियो पर क्राइम ब्रांच ने की बड़ी कार्रवाई
  • कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह समेत 11 लोगों पर FIR

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजनीति में शिवराज सिंह के वायरल वीडियो से बवाल मचा हुआ है। दरअसल सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा रहा है। अब इसी वीडियो के मामले में बीजेपी की शिकायत पर भोपाल क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह समेत करीब 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

दिग्विजय ने शेयर किया था वीडियो
दरअसल रविवार दोपहर दिग्विजय सिंह के ट्विटर हैंडल से सीएम शिवराज का एक वीडियो शेयर किया गया था। इसके साथ एक कैप्शन लिखा था 'मदिरालय खोल दिए पर मंदिरों और पूजा स्थलों पर लॉकडाउन। वाह रे मामा 'इतना पिलाओ कि पड़े रहें' क्या कहने'। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद ये ट्वीट डिलीट कर दिया गया। इस वीडियो को अन्य 11 लोगों ने भी रिट्वीट किया था।

बीजेपी का आरोप- जनता को भ्रमित करने की कोशिश
इसे मामले को लेकर शिवराज काफी सख्त नजर आ रहे हैं। उन्होंने रविवार को ही चेतावनी दी थी, इसे शेयर करने वालों के खिलाफ शख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल एमपी नगर स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचा और एक लिखित शिकायत देते हुए दिग्विजय सिंह के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करते हुए दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की। बीजेपी की शिकायत के आधार पर FIR दर्ज की गई। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि, दिग्विजय सिंह द्वारा कुरचित वीडियो के माध्यम से जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया गया। 

वहीं मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, झूठ,फरेब व चरित्र हनन की राजनीति करना कांग्रेस की आदत है। मुख्यमंत्री जी का शराब माफियाओं के खिलाफ दिया गया बयान जिस तरह से तोड़ मरोड़ कर वायरल किया गया है वह उसी की एक कड़ी है।

दरअसल शिवराज सिंह चौहान ने 12 जनवरी 2020 को विपक्ष में रहते हुए कमलनाथ सरकार की शराब नीति पर बोलते हुए एक 2 मिनट 19 सेकंड का एक वीडियो पोस्ट किया था। आरोप है, इसी वीडियो में छेड़छाड़ कर एक 9 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। 9 सेकंड के इस कथित वीडियो में शिवराज यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि, 'दारू इतनी फैला दो कि पीयें और पड़े रहें'।

कमेंट करें
Fay6X