दैनिक भास्कर हिंदी: भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर लाश रेत में दबाई, ऊपर लिख दिया 'The End'

June 15th, 2019

डिजिटज डेस्क, जबलपुर। भेड़ाघाट के स्वर्गद्वारी में पुलिस ने एक युवक की लाश रेत में डेढ़ फीट नीचे से बरामद की है। जिस जगह लाश दबी थी उसके ऊपर रेत पर लिखा था- द एंड। पंचवटी में रहने वाले 25 साल के युवक भाजपा कार्यकर्ता ऋषभ जैन के माथे सिर पर चोट के निशान हैं और उसकी नाक से खून बह रहा था। ऋषभ जैन कल रात से गायब था और उसकी सवेरे गुमशुदा होने की रपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इस मामले में पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
 

मार्बल की मूर्ति की दुकान चलाता था मृतक

इस मामले में जानकारी मिली है कि ऋषभ जो कि मार्बल की मूर्ति की दुकान चलाता था, कल रात में एक सगाई समारोह में जाने की बात कहकर घर से निकला था। वह रात करीब साढ़े 8 बजे घर से निकला था। उसे रात दस बजे तक भेड़ाघाट के आसपास ही देखा गया था। उसके बाद से ही न तो उसका मोबाइल लगा और न उसने कोई सूचना दी। सवेरे तक जब ऋषभ घर नहीं पहुँचा, तो उसकी खोजबीन की गई तथा भेड़ाघाट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। सवेरे उसकी मोटरसाइकिल स्वर्गद्वारी के कच्चे मार्ग पर मिली, तो पुलिस ने आसपास के इलाके में खोज की। थोड़ी दूर पर पुलिस को खून के निशान मिले, जो कि आगे जाकर रेत में समाप्त हो गए। रेत में जिस जगह खून के निशान समाप्त हुए, वहाँ पर रेत में गड्ढा दिखाई दिया। पुलिस ने जब वहाँ से करीब डेढ़ फीट खुदाई की, तो उसमें से गायब ऋषभ जैन की लाश मिल गई। ऋषभ के घर वालों को जैसे ही पता चला कि किसी ने ऋषभ की हत्या कर दी है, तो परिजनों को विश्वास ही नहीं हुआ । उनका कहना था कि उसकी  किसी से रंजिश या फिर बहस भी नहीं हुई थी। उसका स्वभाव भी शांत था और उसकी गिनती अच्छे युवकों में की जाती थी। 

स्थानीय हो सकते हैं आरोपी

ऋषभ जैन की हत्या के मामले में पुलिस ने संभावना व्यक्त की है कि हत्या में  किसी स्थानीय का ही हाथ हो सकता है, क्योंकि जिस जगह पर ऋषभ की लाश को दफनाया गया, उस जगह पर बाहरी व्यक्ति नहीं पहुँच सकता है।