बिहार: जिंदा जलाई गई युवती की मौत, मौत से पहले कहा- दरिंदों को फांसी दिलाना

muzaffarpur girl who burnt alive died during treatment in bihar
बिहार: जिंदा जलाई गई युवती की मौत, मौत से पहले कहा- दरिंदों को फांसी दिलाना
बिहार: जिंदा जलाई गई युवती की मौत, मौत से पहले कहा- दरिंदों को फांसी दिलाना

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में जिंदा जलाई गई युवती ने सोमवार देर रात इलाज के दौरान अपना दम तोड़ दिया।मुजफ्फरपुर के अहियापुर में 7 दिसंबर को दरिंदों ने उस पर केरोसिन छिड़क कर जिंदा जला दिया था। पहले उसे गंभीर हालत में मुजफ्फरपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, फिर 10 दिसंबर को उसे राजधानी पटना के अपोलो हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था। बता दें कि इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया था, जबकि एक आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर किया था।

मृतक युवती के परिजन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बुलाए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि "जब तक मुख्यमंत्री नहीं आएंगे, उनकी बेटी का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।" इसके अलावा उन्होंने आरोपियों को फांसी देने की मांग भी उठाई है। परिजनों ने बताया कि "मरने से पहले युवती ने आरोपियों को हर हाल में फांसी दिलाने की बात कही थी।" युवती की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने पटना की पुरानी बायपास रोड जाम कर दी है। उनका कहना है कि उन्हें "मुजफ्फरपुर पुलिस पर भरोसा नहीं है और एसएसपी पर करवाई होनी चाहिए।"

बता दें कि युवती को केरोसिन छिड़क कर जिंदा जला देने से वह 80 फीसदी झुलस चुकी थी। पुलिस के अनुसार गांव के ही एक युवक ने अपने पड़ोस में रहने वाली एक युवती के घर के अंदर घुसा और उसने युवती के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की। जब युवती ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने युवती के शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया था। मृतक युवती की मां का आरोप है कि "आरोपी शख्स पिछले तीन साल से उनकी बेटी को परेशान करता था, जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को भी दी थी।" बहरहाल मुजफ्फरपुर पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

Created On :   17 Dec 2019 5:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story