बिहार में हुआ बड़ा हादसा: मुजफ्फरपुर की बागमती नदी में पलटी नाव, 10 स्कूली बच्चे लापता, पुलिस और एसडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मुजफ्फरपुर की बागमती नदी में पलटी नाव, 10 स्कूली बच्चे लापता, पुलिस और एसडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
  • नाव पर सवार को होकर स्कूल जा रहे थे बच्चे
  • बहाव की वजह से संतुलन खोकर पलटी नाव

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार सुबह बागमती नदी में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां रस्सी के सहारे बच्चों को नदी पार करा रही एक नाव अचानक ही रस्सी टूटने की वजह से पलट गई। हादसा गायघाट थाना क्षेत्र के बेनीबाद OP में करीब साढ़े नौ बजे हुआ। हादसे के दौरान नाव में 30 से ज्यादा स्कूली बच्चे सवार थे। जिनमें से 20 बच्चों को बाहर निकाल लिया गया है। जबकि 10 बच्चे अभी भी गायब हैं।

तेज बहाव की वजह से पलटी नाव

दरअसल, यह हादसा तब हुआ जब रोजाना की तरह आज सुबह भी बच्चे नाव पर सवार होकर स्कूल जा रहे थे। लेकिन बहाव तेज होने की वजह से नाव का संतुलन बिगड़ गया है और वह पलट गई। नाव पलटने के बाद बच्चों की चीख सुनकर आस-पास मौजूद लोगों ने एक-एक कर 20 बच्चों को बाहर निकाल लिया है। इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद गायघाट और बेनीबाद पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

दो लोगों को बचाकर खुद डूब गया लड़का

घटनास्थल पर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि नाव पलटने के बाद नाव पर सवार एक लड़के ने लोगों को बचाया। लेकिन और लोगों को बचाने के लिए फिर से नदी में गया, तो तेज बहाव की वजह से वह खूद ही डूब गया। नाव पर स्कूल बच्चों के अलावा कुछ काम बड़े लोग भी सवार थे।

पिछले कई सालों से हो रही थी पुल की मांग

जानकारी के मुताबिक जिस स्थान पर यह हादसा हुआ है, वहां पिछले कई सालों से लोग पुल बनाने की मांग कर रहे हैं। पुल ना होने की वजह से लोग लंबा रास्ता तय करने के बजाय नाव के जरिए उस पार जाते हैं। वहीं शॉर्टकट के चक्कर में ही बच्चे भी नाव से ही स्कूल आते-जाते हैं।

Created On :   14 Sep 2023 7:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story