श्राद्ध का भोज खाने के बाद 24 बच्चे बीमार, 1 की मौत

Bihar: 24 children fall ill, 1 dead after eating Shradh food
श्राद्ध का भोज खाने के बाद 24 बच्चे बीमार, 1 की मौत
बिहार श्राद्ध का भोज खाने के बाद 24 बच्चे बीमार, 1 की मौत

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सरैया प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार को एक घर में श्राद्ध का भोज खाने के बाद कई बच्चे बीमार पड़ गए, जबकि इलाज के क्रम में एक बच्चे की मौत की खबर है। सभी बीमार बच्चों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रूपौली गांव निवासी गणेश महतो की पत्नी फुला देवी की कुछ दिन पहले मौत हो गई थी।

इसी मौके पर मंगलवार की शाम श्राद्ध कार्यक्रम में भोज का आयोजन किया गया था। गांव के लोग भी बड़ी संख्या भोज खाया था। भोज खाने के बाद देर रात एक-एककर लोग पेट में दर्द की शिकायत करने लगे। इनमें अधिकांश बच्चे थे। कई बच्चे उल्टी और दस्त से बीमार हो गए। इस कारण गांव में अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई।

देर रात आनन-फानन में सभी पीड़ितों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। इस दौरान एक बच्चे की मौत हेा गई, जिसकी पहचान बिगन महतो के पुत्र निशांत कुमार (10) के रूप में हुई है।

मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन विनय कुमार शर्मा ने बुधवार को बताया कि प्रथम ²ष्टया यह मामला फूड प्वाइनिंग का प्रतीत हो रहा है। उन्होंने बताया कि करीब 20 बच्चों को सरैया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जबकि कुछ पीड़ित बच्चों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की टीम को प्रभावित गांव में भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि पीड़ित बच्चे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

आईएएनएस

Created On :   20 Oct 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story