comScore

जमानत याचिका की सुनवाई में बनियान पहनकर आया वकील, जज ने रोकी सुनवाई

जमानत याचिका की सुनवाई में बनियान पहनकर आया वकील, जज ने रोकी सुनवाई

डिजिटल डेस्क, जयपुर। कोरोना वायरस के खतरे को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई कर रहा है। सर्वोच्च न्यायालय ने हाईकोर्ट से भी नए नियम बनाने को कहा है। ऐसे में हाईकोर्ट ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करना शुरू कर दी है। वहीं राजस्थान हाईकोर्ट में शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के दौरान एक अजीब घटना सामने आई है। जहां जस्टिस संजीव शर्मा ने मामले की सुनवाई ही रोक दी।

दरअसल शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक सुनवाई चल रही थी। जिसमें वकील बनियान पहनकर आ गए। इस पर जस्टिस संजीव शर्मा बेहद नाराज हो गए और उन्होंने केस की सुनवाई रोक दी।  शर्मा ने कहा कि जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील बनियान पहने हुए थे। जबकि पहले ही कहा गया है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही किसी भी सुनवाई में वकीलों को पूरी ड्रेस में होना जरूरी है। 

अब वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी, आंखों में भी छिपा हो सकता है कोरोना वायरस

जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान जज संजीव शर्मा ने कहा की वकील ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के दौरान यूनिफॉर्म नहीं पहनी है। इस लिए मामले की सुनवाई रोकी जाती है। अब हाईकोर्ट इस मामले की सुनवाई 5 मई को करेगा। बता दें एडवोकेट एक्ट में प्रावधान है कि अदालत में सुनवाई के दौरान वकील पूरी पोशाक में होना चाहिए। 


 

कमेंट करें
0fM6g