दैनिक भास्कर हिंदी: आकाशीय बिजली गिरने से अधेड़ की दर्दनाक मौत, एक घायल

May 11th, 2019

डिजिटल डेस्क, उमरिया। आकाशीय बिजली गिरने से एक अधेड़ की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, तो वहीं उसका बेटा घायल हो गया। दोनों पिता-पुत्र गांव में रिश्तेदारी में जा रहे थे, इसी बीच रास्ते में अचानक पानी गिरने लगा, तो दोनों पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने के कारण पिता की मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा, तो वहीं घायल पुत्र को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के बाद से पूरे गांव में शोक का महौल व्याप्त है।

पानी गिरने लगा तो पेड़ के नीचे खड़े हो गए
इस संंबंध में पुलिस ने बताया कि उमरिया से बांधवगढ़ रोड किनारे बसे धमोखर गांव में शनिवार को अचानक आकाशीय बिजली गिरने की घटना हो गई। चौधरी मोहल्ला स्थित पेड़ के नीचे छिपे 55 वर्षीय की मौत हो गई, जबकि एक अन्य बालक आंशिक रूप से चपेट में आ गया।

मौके पर पहुंचे ग्रामीण
आनन-फानन में घटना की खबर लगते ही मौके पर सैकड़ों लोग जुट गए। लोगों ने एंबुलेंस व पुलिस को सूचना दी। एसपी ने तत्काल एसडीओपी को भेजकर भीड़ को नियंत्रित करते हुए शव को पीएम के लिए भिजवाया। घटना के बाद गांव में शोक का माहौल बना हुआ है।पुलिस ने बताया तीरथ राय निवासी किरनताल अपने बेटे के साथ धमोखर में रिश्तेदार के यहां आया हुआ था। दोपहर एक बजे करीब अचानक गांव में बूंदाबंदी होने लगी। पानी से बचने के लिए वह आम के पेड़ तले छुप गया। साथ ही बेटा भी खड़ा हुआ था। इसी बीच अचानक आसमान से बिजली गिरी और तीरथ चपेट में आ गया। अचेत होकर दोनों मौके पर ही गिर गए।  घटना खबर गांव में आग की तरह फैल गई। एसडीओपी उमरिया आरके शुक्ला ने मौके मुआयना शव की पहचान कराते हुए पीएम के लिए उमरिया भेजा।