लखनऊ: केजीएमयू में इलाज के लिए ऑनलाइन पंजीकरण

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में अगर इलाज कराने जाना है तो उससे पहले ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। कोरोना महामारी के दौरान केजीएमयू प्रशासन ने मरीजों के इलाज के लिए यह व्यवस्था शुरू की थी। केजीएमयू प्रशासन अब इस व्यवस्था को यथावत बनाये रखना चाहता है।
केजीएमयू प्रशासन ने जनता से अनुरोध किया है कि केजीएमयू में इलाज के लिए आने से पहले ऑनलाइन पंजीकरण जरूर कराएं। केजीएमयू द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया कि वैश्विक महामारी के आरम्भ से ही केजीएमयू रोगियों को निर्बाध चिकित्सा सुविधा प्रदान कर रहा है।
केजीएमयू में कुछ रोगी बिना पंजीकरण के आ जाते हैं। नए ओपीडी काम्पलेक्स में इन रोगियों की सुविधा के लिये लिफ्ट के पास भूतल पर हेल्प डेस्क चलाई जा रही है। जो रोगी ऑनलाइन पंजीकरण के बिना आते हैं उनका वैक्सीनेशन स्टेटस देखकर उनका पर्चा बना दिया जाता है। यदि वैक्सीनेशन नहीं है और ऑनलाइन पंजीकरण नहीं लिया गया है तो आरटीपीसीआर देखकर पर्चा बना दिया जाता है। ओपीडी की क्षमता भी लगातार बढ़ाई जा रही है। ऑनलाइन पंजीकरण ना होने पर भी रोगियों को असुविधा ना हो, इसका ध्यान रखा जा रहा है। फिर भी केजीएमयू प्रशासन का कहना है कि चिकित्सा विश्वविद्यालय के सहयोग हेतु पंजीकरण कराने के बाद ही आयें।