comScore

रेल यात्रियों के लिए दिल्ली अभी दूर, न जाने के मिल रही गाड़ी, न आने के लिए

रेल यात्रियों के लिए दिल्ली अभी दूर, न जाने के मिल रही गाड़ी, न आने के लिए

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पुरानी कहावत दिल्ली दूर है, इन दिनों जबलपुर के यात्रियों पर सटीक बैठ रही है, जो चाहते हुए भी दिल्ली नहीं जा पा रहे हैं और न दिल्ली से जबलपुर आ पर रहे हैं क्योंकि 7 सितम्बर तक दिल्ली और जाने वाली तीन प्रमुख गाड़ियों श्रीधाम एक्सप्रेस, महाकोशल एक्सप्रेस और संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रेल प्रशासन ने उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल में तुगलकाबाद-पलवल रेलखंड पर नॉन-इंटरलॉकिंग वर्क की वजह से रद्द कर दिया है, जो यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। ऐसे में यात्रियों की सारी भीड़ दिल्ली की ओर जाने वाली एक मात्र ट्रेन गोंडवाना एक्सप्रेस में उमड़ रही है। हालांकि दिल्ली जाने के लिए संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी एक विकल्प है लेकिन सप्ताह में 3 दिन चलने वाली संपर्क क्रांति पर यात्री से यात्री राहत की उम्मीद नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि 6 सितम्बर को जबलपुर से दिल्ली जाने वाली गाड़ी में यात्रियों की इतनी भीड़ उमड़ने की संभावना है कि यात्रा करने वालों के पसीने छूट सकते हैं। कन्फर्म टिकट को सपने जैसी बात है।

एक ट्रेन में हजारों यात्री कैसे सफर कर पाएंगे

दिल्ली जाने के लिए गोंडवाना एक्सप्रेस की टिकट बुकिंग कराने वाले अनिल कुमार ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से दिल्ली और जाने वाली तीन प्रमुख गाडिय़ों श्रीधाम एक्सप्रेस, महाकोशल एक्सप्रेस और संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रद्द रखा गया, जिसकी वजह से गोंडवाना एक्सप्रेस ही एकमात्र ऐसी ट्रेन है, जिससे दिल्ली की ओर सफर किया जा सकता है लेकिन जबलपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या हजारों में है, ऐसे में एक ट्रेन में हजारों यात्री कैसे सफर कर सकते हैं, इसके बारे में रेल प्रशासन ने पहले विचार नहीं किया। जो अब यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बन रहा है।

पहले से तय प्रोगाम हो रहे प्रभावित

रेल प्रशासन अनुसार जबलपुर निजामुद्दीन श्रीधाम एक्सप्रेस आज से लगातार तीन दिन 5, 6 और 7 सितम्बर को रद्द रहेगी। इसी प्रकार निजामुद्दीन जबलपुर श्रीधाम एक्सप्रेस भी लगातार तीन दिन 5, 6 और 7 और 8 सितम्बर को, निजामुद्दीन जबलपुर महाकोशल एक्सप्रेस को 5, 6, 7 और 8 सितम्बर, जबलपुर निजामुद्दीन महाकोशल एक्सप्रेस को 5, 6 और 7 सितम्बर, जबलपुर निजामुद्दीन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 6 सितम्बर, निजामुद्दीन जबलपुर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को 7 सितम्बर को रद्द रहेगी। दिल्ली जाने वाले यात्रियों का कहना है कि नॉन-इंटरलॉकिंग वर्क की वजह से लगातार ट्रेनों को निरस्त करने से यात्रियों के पहले से तय प्रोगाम प्रभावित हो रहे हैं।

कमेंट करें
JfMVj