दैनिक भास्कर हिंदी: विरोध प्रदर्शन से पहले ही मेधा पाटकर, आलोक अग्रवाल भोपाल रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार

July 27th, 2017

डिजिटल डेस्क, भोपाल। नर्मदा बचाओ आंदोलन (NBA) की नेता मेधा पाटकर, AAP के एमपी संयोजक आलोक अग्रवाल और उनके समर्थकों को सरदार सरोवर बांध के संबंध में विरोध प्रदर्शन करने से पहले बुधवार को भोपाल रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया है।

अग्रवाल ने बताया कि "मेधा पाटकर, मुझे और हमारे 20 सहयोगियों को भोपाल के मुख्य रेलवे स्टेशन से हिरासत में लिया गया है। 100 से अधिक लोगो को हबीबगंज रेलवे स्टेशन में घेर लिया गया है। उन्होंने बताया कि हमें जेल के निकट मैदान पर ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोकतांत्रिक तरीके से अपने अधिकारों के लिए लड़ने वाले लोगों की आवाज़ का पर्दाफाश करने की कोशिश कर रही है। वहीं विधानसभा घेराव की बात को अग्रवाल ने सिरे से खारिज़ करते हुए बताया कि हम एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान से सरदार सरोवर बांध के करीब एक लाख लोगों के हित में मिलना चाहते थे।

इस मामले को लेकर भोपाल पुलिस महानिरीक्षक संतोष सिंह ने कहा कि मेधा पाटकर और अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है, क्योंकि वे विधानसभा की तरफ जा रहे थे, जहाँ मानसून सत्र चल रहा है। उन पर CRPC की धारा 144 के तहत  कार्रवाई की गयी है। सिंह ने स्पष्ट किया कि पुलिस को कार्यक्रम या विरोध प्रदर्शन के बारे में जानकारी नहीं दी थी।