भोपाल उत्सव मेला समिति के कार्यक्रम में गूंजे देश भक्ति के तराने, अध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल ने किया दीप प्रज्वलन

Patriotic songs sung in Bhopal Fair Festival Committee program
भोपाल उत्सव मेला समिति के कार्यक्रम में गूंजे देश भक्ति के तराने, अध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल ने किया दीप प्रज्वलन
भोपाल उत्सव मेला समिति के कार्यक्रम में गूंजे देश भक्ति के तराने, अध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल ने किया दीप प्रज्वलन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजधानी के समन्वय भवन में सोमवार शाम भोपाल उत्सव मेला समिति का ओज पूर्ण कार्यक्रम आयोजित हुआ। मेला समिति के अध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कलाकारों ने देश भक्ति से ओतप्रोत गीतों की प्रस्तुति देकर समा बांधा। असनानी ग्रुप के स्कूली बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति पर श्री अग्रवाल ने संस्था प्रमुख को मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

समाजहित में काम करने वाली राजधानी की प्रसिद्ध भोपाल उत्सव मेला समिति का सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में देश भक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुआ। मानस भवन में शाम 7 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में समिति के महामंत्री बसंत गुप्ता ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने कहा कि समिति के पूर्व अध्यक्ष रमेश चंद्र अग्रवाल द्वारा भोपाल को यह बड़ी सौगात मेला समिति के रूप में दी गई है। इस मेले के माध्यम से जो भी आय होती है उसे समाज सेवा में लगाया जाता है। आई चैकअप, हेल्थ चैकअप, कैंसर चैकअप, ब्लड डोनेट कैम्प जैसे सेवा प्रकल्प चलाए जाते हैं।

कार्यक्रम की शुरुआत में अभिलाषा म्यूजिकल ग्रुप ने ऐ मालिक तेरे बंदे हम.. की प्रस्तुति दी। असनानी ग्रुप के स्कूल के बच्चों ने सारे जहां से अच्छा, हिंदोस्तां हमारा गीत से श्रोताओं को देश भक्ति से भाव विभोर कर दिया। तीसरी प्रस्तुति देवास के इरफान खान ने दी। देर रात तक चली प्रस्तुति ने राजधानी को देश भक्तिमय कर दिया। इस कार्यक्रम में असनानी स्कूल की चेयरमेन दीप्ति असनानी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

इस आयोजन में भोपाल उत्सव मेला समिति के अध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल के अलावा उपाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल, विजय अग्रवाल, ओम सिंहल एवं राजेश जैन व महामंत्री संतोष अग्रवाल और बसंत गुप्ता के अलावा सांस्कृतिक समिति के सदस्य अजय सोगानी, प्रहलाद दास अग्रवाल, कमल जैन और सुमित वर्मा ने अपना योगदान दिया।

19 अगस्त को लगेगा आठवां कैम्प
मेला समिति के महामंत्री श्री गुप्ता ने बताया कि साल में 11 आई चैकअप कैम्प लगाए जाते हैं, जिसमें से इस वर्ष 4 कैम्प शेष हैं। 19 अगस्त को मानस भवन भोपाल में आठवां आई चैकअप कैम्प लगाया जाएगा। वहीं 30 अगस्त को टीला जमालपुरा के बालाजी में नौंवा कैम्प आयोजित होगा। इसमें आंखों से संबंधित बीमारी का नि:शुल्क परीक्षण किया जाएगा।

 

 

Created On :   13 Aug 2018 3:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story