शराब पीकर आया चपरासी ,छात्रों को बेरहमी से पीटा, निलंबित

Peon drunken brutally beaten students suspended
शराब पीकर आया चपरासी ,छात्रों को बेरहमी से पीटा, निलंबित
शराब पीकर आया चपरासी ,छात्रों को बेरहमी से पीटा, निलंबित

डिजिटल डेस्क, बड़वारा/ कटनी। बालक माध्यमिक शाला बड़वारा में चपरासी द्वारा शराब के नशे में धुत होकर बच्चों की बेरहमी से पिटाई कर करने का मामला सामने आया है । छात्रों की पिटाई का वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कम्प मच गया। शुक्रवार को स्कूल का चपरासी किसी डॉन की तरह टेबिल में बैठकर एक-एक बच्चों को बुलाकर उनकी धुनाई कर रहा था। पिटाई का वीडियो संज्ञान में आते ही कलेक्टर के निर्देश पर डीईओ ने भृत्य जयप्रकाश मिश्रा को निलंबित कर दिया है। इस मामले में प्रधानाध्यापक एवं अतिथी शिक्षक की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है। क्योंकि स्कूल में उपस्थित रहते हुए भी वह पूरी घटना से अनजान बने रहे। वहीं अतिथी शिक्षक उसी क्लास रूम में उपस्थित था, जहां चपरासी बच्चों की पिटाई कर रहा था।  प्रभारी डीईओ के निर्देश पर प्रभारी बीआरसी के स्कूल पहुंचते ही हड़कम्प मच गया।

यह है घटनाक्रम

घटना के संबंध मिली जानकारी के अनुसार बालक माध्यमिक विद्यालय बड़वारा में पदस्थ भृत्य जयप्रकाश मिश्रा और बीईओ कार्यालय का चपरासी संजय मार्को ने स्कूल परिसर में बैठ कर पहले शराब पी। इसके बाद सीधे क्लासरूम में पहुुंचकर स्कूल ड्रेस नहीं पहनने, बाल बड़े होने की बात कहते हुए एक-एक कर छात्रों को बुलाया और पीटना शुरू कर दिया। वीडियो में पिटाई करते दिख रहा शख्स उसी स्कूल का चपरासी है जो किसी डान की तरह टेबिल में बैठकर छात्रों को पीट रहा था, जबकि बीईओ कार्यालय का चपरासी बच्चों को बुलाता जा रहा था। बताया गया है कि चपरासी जयप्रकाश मिश्रा ने शुक्रवार का अवकाश लिया हुआ था लेकिन इसके बाद भी स्कूल परिसर पहुंचकर उसने तांडव मचाया।

जांच टीम के पहुंचते ही मचा हड़कम्प

बताया गया है कि चपरासियों द्वारा मचाए तांडव से स्कूल के बच्चे डरे-सहमे थे। पिटाई का वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कम्प मच गया। नव पदस्थ प्रभारी डीईओ बी.बी.दुबे ने वीडियो देखते ही बीआरसी कार्यालय बड़वारा से जांच के लिए टीम भेजी। दोपहर तीन बजे जैसे ही जांच टीम स्कूल में पहुंची, वहां आरोपी चपरासियों के हाथ-पांव फूलने लगे। जांच टीम ने बच्चों के बयान दर्ज किए और रिपोर्ट प्रभारी डीईओ को भेजी। 

इनका कहना है

बालक माध्यमिक शाला बड़वारा में चपरासियों द्वारा छात्रों की पिटाई की जानकारी मिली है, वीडियो भी मिल गया है। बीआरसी कार्यालय के कर्मचारियों को जांच के लिए भेजा। प्रारंभिक जांच में छात्रों से मारपीट की पुष्टि हुई है।  छात्रों की पिटाई करने के आरोपी भृत्य जयप्रकाश मिश्रा को डीईओ ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है, निलंबन अवधि में भृत्य का मुख्यालय बीईओ कार्यालय विजयराघवगढ़ नियत किया गया है। शशिभूषण सिंह कलेक्टर कटनी
 

Created On :   2 Aug 2019 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story