प्रीमियम बाकायदा लिया पर जब इलाज की जरूरत पड़ी, तो एसबीआई जनरल ने कहा- नहीं मिलेगा क्लेम

Premium was taken but when treatment was needed, SBI General said
प्रीमियम बाकायदा लिया पर जब इलाज की जरूरत पड़ी, तो एसबीआई जनरल ने कहा- नहीं मिलेगा क्लेम
सड़क हादसे में घायल हो गया था पॉलिसीधारक प्रीमियम बाकायदा लिया पर जब इलाज की जरूरत पड़ी, तो एसबीआई जनरल ने कहा- नहीं मिलेगा क्लेम

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। क्लेम नहीं देने का कोई न कोई बहाना बीमा कंपनियाँ तलाश ही लेती हैं। ऐसी ही एक पीड़ित ने शिकायत की है कि उसके पिता सोमनाथ विश्वकर्मा ने एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी से पॉलिसी कराई थी। बीमा अधिकारियों ने पॉलिसी क्रमांक 0000000027340275 का कैशलेस कार्ड भी दिया था। सोमनाथ का पुत्र प्रेम सितम्बर 2022 में सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था।

उसे गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। वहाँ पर इलाज के दौरान बीमा कंपनी में कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा अधिकारियों ने यह कहते हुए कैशलेस रिजेक्ट कर दिया था कि बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान बीमा कंपनी के द्वारा किया जाएगा। ठीक होने के बाद पॉलिसीधारक ने बीमा कंपनी में ऑनलाइन व ऑफलाइन सारे बिल व अस्पताल की रिपोर्ट सबमिट की थी।

सारे दस्तावेज देने के बाद क्लेम डिपार्टमेंट व सर्वेयर टीम के सदस्यों ने यह कहा था कि परीक्षण के उपरांत नियमानुसार आपको भुगतान कर दिया जाएगा। बीमित ने लगातार एसबीआई जनरल के टोल फ्री नंबर व अन्य अधिकारियों से संपर्क किया तो उन्होंने आश्वासन दिया था कि आपको जल्द ही भुगतान किया जाएगा पर बाद में यह कहते हुए क्लेम रिजेक्ट कर दिया कि सड़क हादसे में घायल प्रेम का पॉलिसी में नाम नहीं है। बीमित ने सारे तथ्य दिए कि हमारी गलती नहीं है, बल्कि बैंक अधिकारियों की गलती है और हमने तो पूरे परिवार के सदस्यों के नाम दिए थे और आधार कार्ड के साथ ही फोटो भी दी थी, उसके बाद भी बीमा कंपनी नहीं मान रही है। परेशान होकर पीड़ित अब जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में आवेदन देकर बीमा कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई की गुहार लगाएगा।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।
 

Created On :   10 April 2023 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story