जनहित के कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर शीघ्रता से पूर्ण करें - खान मंत्री!

Quickly complete public interest work by giving top priority - Minister of Mines!
जनहित के कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर शीघ्रता से पूर्ण करें - खान मंत्री!
जनहित के कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर शीघ्रता से पूर्ण करें - खान मंत्री!

डिजिटल डेस्क | जनहित के कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर शीघ्रता से पूर्ण करें - खान मंत्री जयपुर, 21 मई। खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा है कि जनहित के कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता और शीघ्रता से पूर्ण किया जाए ताकि आमजन को त्वरित लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरी ताकत से जुटी हुई है। इसमें धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। शुक्रवार को सिरोही जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया कोविड-19, विद्युत, पेयजल और अन्य विभागों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। श्री भाया ने कोविड से रिकवरी तथा रेड अलर्ट महामारी जन अनुशासन लॉकडाउन को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए जिला प्रशासन की सराहना भी की।

बैठक में विधायक श्री संयम लोढा ने एच.जी. इन्फ्रा इंजीनियरिंग, जोधपुर द्वारा लगाए जाने वाले ऑक्सीजन प्लांट्स को ग्राम कालन्द्री एवं सिलदर में लगाने का आग्रह किया। जिला कलेक्टर द्वारा भी सीएचसी स्तर पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने का सुझाव दिया गया। इसपर प्रभारी मंत्री ने प्रशासन को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि ब्लैक फंगस के 2 मरीजों को चिह्वित किया गया है जो मूल रूप से पाली जिले के रहने वाले हैं।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि ब्लैक फंगस को राज्य सरकार ने पहले ही महामारी घोषित कर दिया है और इसके इलाज के लिए एम्स समेत सभी मेडिकल कॉलेजों में बेड आरक्षित करने का प्रयास किया जाएगा। प्रभारी मंत्री ने कोविड की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए आवश्यक तैयारियों के भी निर्देश दिए। बैठक में विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि जिले में चक्रवात से हुए नुकसान को प्राथमिकता से ठीक किया जा रहा है। जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता ने पेयजल के कंटीजेंसी प्लान की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी दी। बैठक में रेवदर विधायक श्री जगसीराम कोली और जिले के प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए।

Created On :   22 May 2021 7:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story