• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Raisen: 36th National Junior Athletics Competition-2121 Academy runners Arjun Vaskale and Bushra Khan gave two gold medals to Madhya Pradesh

दैनिक भास्कर हिंदी: रायसेन: 36वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता-2021 अकादमी के धावक अर्जुन वास्कले और बुशरा खान ने मध्यप्रदेश को दिलाए दो स्वर्ण पदक

February 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, रायसेन। गुवाहाटी में खेली जा रही 36वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता के अंतिम दिन मध्यप्रदेश को बालक एवं बालिका अंडर-18 वर्ग की 1500 मीटर दौड़ में दो स्वर्ण पदक हासिल हुए। एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ी अर्जुन वास्कले ने 1500 मीटर दौड़ 3 मिनट 50.38 सेकेण्ड में पूरी कर जहाँ मध्यप्रदेश को स्वर्ण पदक दिलाया, वहीं नया मीट रिकार्ड भी बनाया। इससे पहले कोयंबटूर में वर्ष 2016 में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में एथलीट शंकर ने 1500 मीटर दौड़ 3 मिनट 53.63 सेकेण्ड में पूरी कर यह रिकार्ड बनाया था।

प्रतियोगिता के बालिका अंडर-18 वर्ग की 1500 मीटर दौड़ में अकादमी की खिलाड़ी बुशरा खान गौरी ने 4 मिनट 53.47 सेकेण्ड में रेस पूरी कर मध्यप्रदेश को दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया। इसे मिलाकर मध्यप्रदेश को प्रतियोगिता में 13 पदक हासिल हुए है। इनमें 7 स्वर्ण, 3 रजत और 3 कांस्य पदक शामिल है। इस प्रतियोगिता में अकादमी के खिलाड़ियों ने 4 स्वर्ण, 1 रजत और 2 कांस्य सहित कुल 7 पदक मध्यप्रदेश को दिलाए है। हमें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने 36वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ी बुशरा खान गौरी और अर्जुन वास्कले के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए दोनों पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में अकादमी के खिलाड़ियों ने पदक जीतकर मध्यप्रदेश का मान बढ़ाया है, हमें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है।

संचालक, खेल और युवा कल्याण श्री पवन जैन ने राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा किए गए उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश को हासिल 13 में से 7 पदक एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों ने मध्यप्रदेश को दिलाए हैं, यह प्रदेश के लिए गौरव की बात है।