राजस्थान: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, सील की राज्य की सीमाएं, अब शर्तों पर मिलेगी एंट्री

Rajasthan cm ashok gehlot issued order stating all inter state boundaries of state will be sealed with immediate effect
राजस्थान: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, सील की राज्य की सीमाएं, अब शर्तों पर मिलेगी एंट्री
राजस्थान: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, सील की राज्य की सीमाएं, अब शर्तों पर मिलेगी एंट्री

डिजिटल डेस्क, जयपुर। नोवल कोरोना वायरस (Novel Corona Virus) का संकट देश में लगातार बढ़ते ही जा रहा है। इस महामारी को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है। हालांकि तीसरे चरण के लॉकडाउन (Lockdown) में जनता को थोड़ी राहत दी गई है। इस बीच राजस्थान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सभी सीमाओं को सील करने का आदेश जारी किया है। जिससे राज्य में बाहर का कोई व्यक्ति नहीं आ पाए।

कोरोन वद्धि के मद्देनजर लिया फैसला
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीते दिनों देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है। अन्य प्रदेशों से भारी संख्या में बिना अनुमति के लोगों के प्रवेश की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए सीमाएं सील करने का फैसला लिया गया है। सीएम गहलोत ने कहा, "इस संकट के समय जनता के जीवन की रक्षा करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

गृहमंत्रालय के दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन
आदेश के बाद सीएम अशोक गहलोक ने राज्य के मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि वह अन्य प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर सूचित करें कि राजस्थान में आने के लिए केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में उन्हीं लोगों को अनुमति दी जाएगी। जो इसकी शर्तों को पूरी करेंगे और राजस्थान की पूर्व सहमति को भी प्राप्त करेंगे। 

शराब की दुकान खुली तो खुशी में शख्स ने किया जमकर डांस, देखें वीडियो

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 हजार पार
राजस्थान में कोरोना केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। राज्य में पॉजिटिव केस की संख्या 3317 हो गई। बुधवार को 159 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक 80 संक्रमित जोधपुर में मिले। वहीं जयपुर में 43, पाली में 12, अजमेर में 5, अलवर, झालावाड़ और जालौर में 3-3, धौलपुर और डूंगरपुर में 2-2, राजसमंद, करौली, सवाई, माधोपुर, सीकर, भरतपुर और चित्तौड़गढ़ में 1-1 संक्रमित मिला है।वहीं 4 मौतें दर्ज की गई। इससे मरने वालों का आंकड़ा 93 हो गया है। परेशान करने वाली बात यह है कि जोधपुर में बीएसएफ के 30 जवान भी पॉजिटिव पाए गए हैं। 

Created On :   7 May 2020 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story