comScore

राजस्थान : कोरोना से चौथी मौत, 19 नए मामलों के साथ कुल संख्या 198 हुई

राजस्थान : कोरोना से चौथी मौत, 19 नए मामलों के साथ कुल संख्या 198 हुई

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में शनिवार को कोरोना से चौथी मौत हो गई। इसके अलावा 19 नए लोग कोविड-19 पॉजिटिव निकले, जिसमें 8 तबलीगी जमात के सदस्य शामिल हैं। इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 198 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इन 198 में से 41 लोगों ने दिल्ली में धार्मिक बैठक में हिस्सा लिया था। जिसके कारण पिछले दो दिनों में देश भर में मामलों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि मृतक की पहचान बीकानेर निवासी के रूप में की गई है। उन्होंने कहा, 60 वर्षीय महिला पिछले चार दिनों से पीबीएम बीकानेर में भर्ती थीं। उन्होंने पूर्व में कोई यात्रा भी नहीं की थी, वह विकलांग थीं और वेंटिलेटर पर थीं। शनिवार सुबह 6 बजे उनका निधन हो गया।

जोधपुर में दो और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जो कि एक संक्रमित महिला के संपर्क में थे। वहीं चार दिन तक भीलवाड़ा से कोई ताजा मामला सामने न आने के बाद आज यहां एक पॉजिटिव केस आया। यह बांगड़ अस्पताल का एक ओपीडी मरीज है, जो एक डॉक्टर की लापरवाही के कारण इस घातक वायरस का शिकार हो गया।

PM मोदी के दीया जलाने की अपील पर चिंदबरम का तंज, बोले- गरीबों के लिए राहत पैकेज की जरूरत

शनिवार को बांसवाड़ा में पहली बार कोरोना के मरीज सामने आए, जिससे यह कोरोना प्रभावित राज्य का 18वां जिला बन गया है। सिंह ने कहा, बांसवाड़ा में दो पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वे एक संदिग्ध मरीज के करीबी संपर्क में आए थे। चूरू से दो और झुंझनू से छह मामले तबलीगी जमात के सदस्यों के सामने आए हैं। जोधपुर के पांच नए मामलों में दो मामले एक कोरोना पॉजिटिव महिला के करीबी संपर्क वाले हैं। बाकी तीन के स्रोत का पता लगाया जा रहा है। अब तक, भीलवाड़ा के दो निवासी और अलवर के एक निवासी का जीवन इस वायरस की भेंट चढ़ चुका है।

शुक्रवार की रात, राज्य ने एक दिन में सबसे अधिक 46 कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए। इसमें ईरान से निकाले गए 9 लोग भी शामिल हैं। पिछले चार दिनों में, 40 से अधिक तबलीगी जमात के सदस्यों और उनके संपर्कों में आए लोगों के कारण राज्य में कोविड -19 रोगियों की संख्या में वृद्धि की है।

 क्या कोरोना वायरस के पहले मरीज ने किया था चमगादड़ के साथ सेक्स ? जानें पूरा सच

भरतपुर और धौलपुर सहित दो जिलों में गुरुवार को पहली बार इसके मामला दर्ज किए गए। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने वाले देश के हजारों और विदेश के सैकड़ों लोगों के कारण देश भर में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। तेलंगाना में एक जमाती की मौत हुई, इन स्थितियों ने अधिकारियों को हिला दिया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में यह संख्या बढ़ सकती है।
 

कमेंट करें
y8BAU