• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Rajasthan Political Crisis audio tape Case BJP filed complaint against Congress leaders including Randeep Surjewala

दैनिक भास्कर हिंदी: राजस्थान/ऑडियो टेप: बीजेपी ने सुरजेवाला सहित कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

July 18th, 2020

हाईलाइट

  • राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर वायरल ऑडियो टेप
  • केंद्रीय मंत्री शेखावत का नाम जोड़ने पर भाजपा ने दर्ज कराई शिकायत

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच वायरल ऑडियो टेप को लेकर भी बवाल मचा हुआ है। कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े ऑडियो से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम जोड़ने पर भाजपा ने जयपुर के अशोक नगर थाने में कांग्रेस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

सुरजेवाला समेत इन नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज
भाजपा प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, महेश जोशी, लोकेश शर्मा आदि के खिलाफ साजिश कर भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

भाजपा प्रवक्ता भारद्वाज ने शिकायत में कहा है, पिछले कुछ दिनों से महेश जोशी, रणदीप सुरजेवाला सहित कांग्रेस के कई नेता भाजपा की छवि खराब करने के लिए झूठे बयान दे रहे हैं। भाजपा की छवि खराब करने के लिए अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री निवास से साजिश रचते हुए एक फेक ऑडियो तैयार किया गया, जिसमें भाजपा के प्रतिष्ठित नेताओं की आवाज होना बताते हुए झूठा फोन वार्तालाप जारी किया गया।

कांग्रेसी विधायकों को करोड़ों रुपये देकर खरीदने का दावा किया गया है। यह फर्जीवाड़ा, मुख्यमंत्री के कथित ओएसडी लोकेश शर्मा नामक व्यक्ति ने किया है। झूठे ऑडियो टेप से भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत व अन्य व्यक्तियों की प्रतिष्ठा को निशाना बनाने की कोशिश की गई है। इन तीन ऑडियो को लोकेश शर्मा ने 16 जुलाई की रात मीडिया को वाट्सऐप किया।

राजस्थान सियासी संकटः ऑडियो टेप केस में मानेसर होटल से वापस लौटी SOG की टीम, नहीं मिले कांग्रेस विधायक

भाजपा के राजस्थान प्रवक्ता ने शिकायत में कहा, शुक्रवार को फेयरमाउंट होटल में रणदीप सुरजेवाला, गोविंद डोंटासरा नामक आरोपियों ने संबंधित ऑडियो टेप को प्रेस कांफ्रेंस में सार्वजनिक कर भाजपा नेताओ पर आरोप लगाया। भाजपा नेताओं पर केस भी दर्ज कराए गए। अत: आरोपियों लोकेश शर्मा, रणदीप सुरजेवाला, गोविंद डोटासरा, महेश जोसी सहित इस साजिश में शामिल सभी आरोपियों को चिह्न्ति कर गिरफ्तार कराया जाए।

ऑडियो टेप में पैसा लेकर सरकार गिराने की बात
गौरतलब है कि, मीडिया में जो टेप सामने आए हैं, उसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और भाजपा नेता संजय जैन की बातचीत सामने आई है। टेप में पैसा लेकर सरकार गिराने की बात की जा रही है। इसके बाद गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और भाजपा नेता संजय जैन के खिलाफ स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने केस दर्ज किया। जैन को गिरफ्तार भी कर लिया है। कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज की गई थी। 

खबरें और भी हैं...