ऑडियो पर हंगामा: बीजेपी ने राजस्थान सरकार से पूछे 6 सवाल, फोन टैपिंग पर CBI जांच की मांग

ऑडियो पर हंगामा: बीजेपी ने राजस्थान सरकार से पूछे 6 सवाल, फोन टैपिंग पर CBI जांच की मांग
हाईलाइट
  • फोन टैप किए जाने का आरोप लगाते हुए CBI जांच की मांग
  • बीजेपी ने राजस्थान सरकार और गहलोत पर बोला हमला
  • राजस्थान में सियासी घमासान के बीच ऑडियो पर बवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में मचे सियासी घमासान के बीच अब वायरल ऑडियो को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है। बीजेपी ने कांग्रेस पर पार्टी के नेताओं का फोन टैप किए जाने का आरोप लगाते हुए इस पूरे ऑडियो कांड की सीबीआई जांच की मांग उठाई है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और अशोक गहलोत सरकार से फोन टैपिंग प्रकरण पर जवाब मांगा। उन्होंने पूछा, क्या नेताओं का फोन टैप करने के लिए प्रक्रियाओं का पालन किया गया?

संबित पात्रा ने कहा, अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री बनने के बाद एक कोल्ड वॉर की स्थिति कांग्रेस पार्टी की सरकार में बनी रही। कल अशोक गहलोत ने स्वयं मीडिया के सामने आकर कहा है कि 18 महीने से मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के बीच में वातार्लाप नहीं हो रही थी। पात्रा ने कहा, क्या कांग्रेस सरकार ने राजस्थान में खुद को बचाने के लिए असंवैधानिक तरीका अपना लिया है। क्या जो व्यक्ति राजनीति में हैं, उनके फोन टैप हो रहे हैं?

संबित पात्रा ने कहा, फोन टैपिंग केवल अधिकृत एजेंसियों की ओर से कानून और विषय के अनुसार सुरक्षा और एसओपी का पालन करते हुए ही किया जा सकता है। केंद्र के मामले में इसकी समीक्षा कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता वाली समिति करती है। जबकि राज्य के मामले में स्टेट सेक्रेटरी।

"लोग जानना चाहते हैं, क्या उनकी निजता से समझौता किया गया"
संबित पात्रा ने सीएम गहलोत से सवाल करते हुए कहा, राजस्थान के लोग जानना चाहते हैं, क्या उनकी निजता से समझौता किया गया? ये गंभीर सवाल हैं जो हम राजस्थान कांग्रेस और अशोक गहलोत से पूछना चाहते हैं।

बीजेपी के राजस्थान सीएम गहलोत से छह सवाल- 

  1. क्या राजस्थान में सरकार ने फोन टैपिंग करवाई?
  2. क्या यह एक संवेदनशील और कानूनी मुद्दा नहीं है, अगर फोन टैपिंग की गई है?
  3. अगर टैपिंग हुई तो क्या इसके लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम (एसओपी) का पालन किया गया?
  4. क्या राजस्थान में किसी भी व्यक्ति का फोन टैप किया जा रहा है?
  5. क्या गैर संवैधानिक तरीके से राजस्थान में सरकार को बचाने का प्रयास किया गया?
  6. क्या राजस्थान में राज्य सरकार ने अप्रत्यक्ष रूप से आपातकाल लगा दिया है?

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस का राजनीतिक ड्रामा हम देख रहे हैं। ये षड़यंत्र, झूठ फरेब और कानून को ताक पर रखकर कैसे काम किया जाता है, उसका मिश्रण है। वहां जो राजनीतिक नाटक खेला जा रहा है, वो यही मिश्रण है।

उन्होंने कहा, बीजेपी इस पूरे प्रकरण का सीबीआई द्वारा जांच की मांग करती है। क्या एसओपी फॉलो हुआ, फोन टेपिंग इत्यादि किया गया? क्या सभी राजनीतिक पार्टी के सभी लोगों के साथ इस प्रकार का व्यवहार किया जा रहा है? इसको लेकर सीबीआई से जांच हो।

Created On :   18 July 2020 6:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story